आसमान छू रही टमाटर की कीमत, दिल्ली में 80 रुपये तो इस राज्य में 140 रुपये हुए दाम
X

आसमान छू रही टमाटर की कीमत, दिल्ली में 80 रुपये तो इस राज्य में 140 रुपये हुए दाम

Tomato Price Hike: देश के कई राज्यों में टमाटर की कीमतों में उछाल जारी है और टमाटर के भाव लोगों को रुला रहे हैं. भाव बढ़ने के बाद टमाटर आम आदमी की थाली से गायब हो रहा है.

आसमान छू रही टमाटर की कीमत, दिल्ली में 80 रुपये तो इस राज्य में 140 रुपये हुए दाम

नई दिल्ली (गोपिका अग्रवाल): देश में इस समय टमाटर की कीमतें (Tomato Price Hike) आसमान छू रही हैं और राष्ट्रीय राजदानी दिल्ली में टमाटर के दाम 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. इसके साथ ही देश के कई राज्यों में टमाटर की कीमतों में उछाल जारी है और टमाटर के भाव लोगों को रुला रहे हैं. 60 से 80 रुपये प्रति किलो पहुंचने के बाद टमाटर आम आदमी की थाली से गायब हो रहा है.

महाराष्ट्र के कई इलाकों में रेट 80-90 रुपये

मुंबई में टमाटर के दाम (Tomato Price) आसमान छू रहे हैं. आमतौर पर सर्दियों में मुंबई में टमाटर 40 से 50 रुपये में मिलते हैं, लेकिन अभी महाराष्ट्र के कई इलाकों में टमाटर के रेट 80-90 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं. इंदौर के लोगों को भी राहत नहीं है और यहां क्ववालिटी के हिसाब से टमाटर 40 से लेकर 80 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है.

चेन्नई में दोगुने के पार पहुंचे टमाटर के दाम

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी महंगाई की मार पड़ रही है और यहां भी टमाटर के दाम दोगुने के पार हो चुके हैं. चेन्नई में टमाटर के दाम 80-90 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक पहुंच गए हैं. टमाटर ही नहीं बारिश के कारण अन्य सब्जियों के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है और कीमतें 80-90 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं.

ये भी पढ़ें- जूम कॉल में 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने वाली कंपनी से हो गई ये 4 बड़ी गलती

केरल में खुदरा मूल्य 140-160 रुपये

केरल में भी टमाटर की कीमतों (Tomato Price in Kerala) में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है और टमाटर का खुदरा मूल्य 140-160 रुपये के बीच पहुंच गया है. वहीं तिरुवनंतपुरम में थोक बाजार में टमाटर की कीमत करीब 120 रुपये प्रति किलो है.

टमाटर के दाम में क्यों हुई बेतहाशा बढ़ोतरी

पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में बेमौसम बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में तेजी आई है, क्योंकि बारिश की वजह से टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है और आवक में देरी हुई है. इसके अलावा तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में भारी बारिश हुई है, जिससे दक्षिण भारत में भी फसल को नुकसान पहुंचा है और आपूर्ति बाधित हुई है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी एएनआई)

VIDEO-

Trending news