आज के प्रमुख समाचारः अरुणाचल-त्रिपुरा दौरे पर PM मोदी, जींद में शाह करेंगे हुंकार रैली
Advertisement

आज के प्रमुख समाचारः अरुणाचल-त्रिपुरा दौरे पर PM मोदी, जींद में शाह करेंगे हुंकार रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा दौरे पर हैं. दो राज्यों के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी दोर्जी खांडू राज्य सभागार के उद्घाटन सहित तीन कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

हरियाणा के जींद में होने वाली आज अमित शाह की रैली में 1 लाख बाइक शामिल होंगी

नई दिल्लीः वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी कमर कसनी शूरू कर दी है. चुनावों की तैयारी में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के जींद में रैली करेंगे. गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई द्वारा गोवा आने वाले घरेलू पर्यटकों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार (14 फरवरी) को कहा कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है लेकिन वह सड़क पर पेशाब ना करे और राज्य के कचरे की समस्या को ना बढ़ाए

अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा दौरे पर हैं. दो राज्यों के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी दोर्जी खांडू राज्य सभागार के उद्घाटन सहित तीन कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वह राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन करेंगे और टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे. अरुणाचल प्रदेश से मोदी त्रिपुरा रवाना होंगे जहां वह शांति बाजार और अरगतला में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

दक्षिण अफ्रीका: जैकब जुमा ने दवाब के बीच राष्ट्रपति पद से दिया इस्तीफा
दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति जैकब जुमा ने अपने पद से गुरुवार (15 फरवरी) को इस्तीफा दे दिया है. उनकी पार्टी अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस (एएनसी) की चेतावनी के बाद जैकब जुमा को यह कदम उठाना पड़ा है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति जैकब जुमा ने बीते 14 फरवरी को पद छोड़ने से इनकार कर दिया, हालांकि उनकी पार्टी अफ्रीकन नेशनल कांग्रेस (एएनसी) ने कहा था कि अगर उन्होंने शाम तक इस्तीफा नहीं दिया तो उनके खिलाफ 15 फरवरी को संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा

हरियाणा में भाजपा की 'युवा हुंकार रैली', अमित शाह की अगुवाई में पार्टी करेगी 2019 का चुनावी आगाज
2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है. इसकी पहली कड़ी में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी गुरुवार (15 फरवरी) को जींद में हुंकार रैली का आयोजन करेगी. अमित शाह की अगुवाई में हरियाणा के जींद में एक लाख बाइकों की रैली निकाली जाएगी, जिसके बाद अमित शाह रैली को संबोधित भी करेंगे. सैकड़ों सुरक्षा कर्मी जींद में तैनात किए गए हैं. अर्द्धसैनिक बलों की 42 कंपनियां तैनात की गई हैं.

लाभ पद मामलाः आज सुप्रीम कोर्ट में होगी आप विधायकों के खिलाफ सुनवाई
लाभ का पद फायदा उठाने के मामले में फंसे दिल्ली की आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है. लाभ के पद के मामले में दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के 20 विधायकों को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित कर दिया था. इस बाबत चुनाव आयोग ने अपनी रिपोर्ट राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दी था. बता दें कि इन विधायकों को संसदीय सचिव बनाए जाने के बाद से ही इनकी सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा था.

अमेरिका: फ्लोरिडा में स्कूल में पूर्व छात्र ने की फायरिंग, 17 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल
अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में बुधवार को उसके पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 20 से ज्‍यादा लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र स्‍कूल से निकाले जाने से बेहद नाराज था, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया.

वरुण धवन और मनीष पॉल जैसे एक्टर्स को कॉम्पिटिशन मानते हैं अनुपम खेर
अपनी 512वीं फिल्म 'बा बा ब्लैक शीप' की तैयारी कर रहे अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि उन्हें ऐसा लगता है कि उनकी बस शुरुआत हुई है और उनका मुकाबला आज की पीढ़ी के कलाकारों से है. अनुपम मंगलवार को यहां मनीष पॉल और मीका सिंह के साथ आगामी फिल्म 'बा बा ब्लैक शीप' के सेट पर एक गाने की शूटिंग करते नजर आए. अनुपम ने अपने अभिनय के सफर के बारे में कहा, "फिल्म उद्योग में यह मेरा 35वां साल है और यह मेरी 512वीं फिल्म है. मेरा मुकाबला अपने हमउम्र कलाकारों के साथ नहीं है. मेरा मुकाबला वरुण धवन और मनीष पॉल से है."

गोवा में सभी का स्वागत है, लेकिन सड़कों पर पेशाब ना करें: सीएम मनोहर पर्रिकर
गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई द्वारा गोवा आने वाले घरेलू पर्यटकों पर दिए गए विवादास्पद बयान पर राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार (14 फरवरी) को कहा कि उनके राज्य में हर किसी का स्वागत है लेकिन वह सड़क पर पेशाब ना करे और राज्य के कचरे की समस्या को ना बढ़ाए. विजय सरदेसाई ने घरेलू पर्यटकों, खासकर उत्तर भारत और उसमें भी विशेष रूप से हरियाणा से आने वाले पर्यटकों पर निशाना साधते हुए इन्हें 'धरती की गंदगी' बताया था. उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीय पर्यटक गोवा को 'एक और हरियाणा' में बदल देंगे. हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. वह तो खराब व्यवहार करने वाले घरेलू पर्यटकों के एक हिस्से के बारे में यह कह रहे थे ना कि सभी के लिए.

Trending news