दिल्लीवाले ध्यान देंः 15 अगस्त को इन रास्तों पर जानें से बचें, देखिए पूरी लिस्ट
Advertisement

दिल्लीवाले ध्यान देंः 15 अगस्त को इन रास्तों पर जानें से बचें, देखिए पूरी लिस्ट

14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी दिल्ली में व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कोपरनिक्स मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, और रिंग रोड का प्रयोग न करें.

फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: 15 अगस्त को लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह के मद्देनजर कई रूट डायवर्ट रहेंगे. 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी दिल्ली में व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कोपरनिक्स मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए-पॉइंट, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग और रिंग रोड का प्रयोग न करें.

निजामुद्दीन ब्रिज और आईएसबीटी पुल के बीच की सड़क और आईपी फ्लाईओवर से सलीमगढ़ बाईपास से आईएसबीटी के लिए बाहरी रिंग रोड और अन्य मार्गों को सलाह के अनुसार लें.

8 रास्तों पर यातायात पूरी तरह से बंद:
-नेताजी सुभाष मार्ग पर दिल्ली गेट से छत्ता रेल तक.
-लोथियन रोड पर जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल तक.
-श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग पर एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक तक.
-चांदनी चौक पर फव्वारा चौक से लाल किला चौक तक.
-निषाद राज मार्ग से होकर रिंग रोड होते हुए नेताजी सुभाष मार्ग तक.
-लिंक रोड पर ऐसप्लेंडे रोड से नेताजी सुभाष मार्ग तक.
-रिंग रोड पर राजघाट से आईएसबीटी तक.
-आउटर रिंग रोड पर आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक.

उत्तरी से दक्षिणी दिल्ली जाने का रूट:
-अरविंदो मार्ग-सफदरजंग रोड-मदर टेरेसा क्रिसेंट-पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग-पंचकुईयां रोड-रानी झांसी रोड होते हुए पहुंचे.
-कनॉट प्लेस पहुंचे फिर यहां से मिंटो रोड भवूती मार्ग-अजमेरी गेट-श्रद्धानंद मार्ग-लाहौरी गेट चौक-नया बाजार-पीली कोठी-श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली पहुंचें. 
-रिंग रोड आईएसबीटी से सलीमगढ़ बाईपास रोड-आईपी स्टेट फ्लाईओवर से उत्तरी दिल्ली जाएं.
-निजामुद्दीन ब्रिज से यमुना पार करने के लिए पुश्ता रोड और आईएसबीटी पार करके उत्तरी दिल्ली पहुंचें.

ये भी पढ़े- बेंगलुरु हिंसा में बड़ा खुलासा, सामने आया SDPI और कांग्रेस का कनेक्शन

पूर्वी से पश्चिमी दिल्ली जाने का रूट:
-रिंग रोड जाने के लिए डीएनडी-एनएच 24-विकास मार्ग-शाहदरा ब्रिज और वजीराबाद से पहुंचे.
-विकास मार्ग-डीडीयू मार्ग-भगवती मार्ग-डीबीजी मार्ग पहुंचे.
-बर्फ खाना-रानी झांसी रोड-डीबीजी रोड-पचकुईयां रोड पहुंचें.

गीता कॉलोनी फ्लाईओवर बंद:
शांतिवन की तरफ गीता कॉलोनी फ्लाईओवर बंद रहेगा. वहीं रिंग रोड पर आईएसबीटी की तरफ से शांतिवन की तरफ और आईपी फ्लाईओवर से राजपथ की तरफ यातायात प्रतिबंधित रहेगा.

अंतरराज्यीय बसों की एंट्री बंद:
14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक इस मार्ग पर व्यावसायिक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे. 15 अगस्त की सुबह 4 से 11 बजे के बीच महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी पर भी अंतरराज्यीय बसें नहीं पहुंच पाएंगी. बसों को जीटी रोड, वजीराबाद रोड और एनएच-24 वैकल्पिक रास्ते से संबंधित राज्यों में जाने का सुझाव दिया गया है.

बसों को लाल किला, जामा मस्जिद, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रोक दिया जाएगा. दक्षिण पश्चिम दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली से आने वाली बसों को जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर रामलीला मैदान के सामने से डायवर्ट किया गया है. उत्तरी, उत्तरी पश्चिमी और पूर्वी दिल्ली की तरफ से आने वाली बसों को मोरी गेट और तीस हजारी पर रोक दिया जाएगा. यहां से पुल डफरिन और श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग होते हुए यात्री पैदल लाल किले तक जा सकते हैं. उत्तरी दिल्ली की तरफ से रिंग रोड से आने वाली बसों को महाराजा अग्रसेन पार्क के विपरित दिशा में रोक दिया जाएगा.

वहीं लुटियन रोड, छाता रेल, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक होते हुए पैदल यात्री लाल किला इलाके में पहुंच सकते हैं. दक्षिण दिल्ली से लोग पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने के लिए मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पचकुईयां रोड, रानी झांसी मार्ग का सहारा ले सकते हैं. जबकि दक्षिणी दिल्ली और नई दिल्ली के लोग आईएसबीटी जाने के लिए मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, पचकुईयां रोड, रानी झांसी रोड, मंदिर मार्ग से जा सकते हैं.

Trending news