Traffic Advisory: 8 से 10 सितंबर तक यात्री समय से पहले घर से निकलें, जी 20 बैठक के मद्देनजर DIAL की खास अपील
Advertisement
trendingNow11849179

Traffic Advisory: 8 से 10 सितंबर तक यात्री समय से पहले घर से निकलें, जी 20 बैठक के मद्देनजर DIAL की खास अपील

G 20 meeting Delhi: 9 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में जी 20 सम्मेलन को देखते हुए आईजीआई एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों से खास अपील की है. डॉयल के मुताबिक किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए अतिरिक्त समय लेकर यात्री एयरपोर्ट के लिए घर से निकलें.

Traffic Advisory: 8 से 10 सितंबर तक यात्री समय से पहले घर से निकलें, जी 20 बैठक के मद्देनजर DIAL की खास अपील

Air Travel Traffic Advisory:  9 से 10 सितंबर तक दिल्ली में जी-20 सम्मेलन होने जा रहा है. सम्मेलन के संबंध में ट्रैफिक को लेकर खास प्रबंध(g 20 traffic advisory) किए गए हैं. अगर उस दौरान आप का पहले से हवाई सफर करने की योजना है तो आईजीआई एयरपोर्ट (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) के लिए समय से पहले निकलें. अगर आप समय से पहले एयरपोर्ट नहीं पहुंचेंगे तो हो सकता है कि आपकी फ्लाइट मिस हो जाए. एयरपोर्ट(igi airport) सूत्रों के मुताबिक जी 20 में हिस्सा ( g 20 meet delhi)लेने के लिए जो प्रतिनिधि आएंगे उनके लिए अलग एग्जिट रूट बनाया गया है. इसकी वजह से सड़कों पर कई तरह के डायवर्जन भी किए जाएंगे. ऐसी सूरत में रास्तों से वाकिफ हो एयरपोर्ट के लिए निकलें.

9 से 10 सितंबर तक जी 20 मीटिंग

जी 20 सम्मेलन 9 और 10 सितंबर को होना है और उसमें शामिल होने के लिए सदस्य देशों के प्रतिनिधियों के आने का सिलसिला 8 सितंबर से ही शुरू हो जाएगा. राष्ट्राध्यक्ष, पालम एयरपोर्ट के जरिए बाहर निकलेंगे जबकि दूसरे प्रतिनिधि सेरेमोनियल लाउंज का इस्तेमाल करेंगे. वैसे तो जी 20 प्रतिनिधियों के लिए अलग एग्जिट रूट की व्यवस्था है लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक डायवर्जन की वजह से आपको घर से पर्याप्त समय निकाल कर एयरपोर्ट के लिए जाना होगा.

एयरपोर्ट के लिए समय से पहले निकलें यात्री

सूत्रों के मुताबिक ऐसा भी हो सकता है जब कोई राष्ट्राध्यक्ष लैंड करने की तैयारी कर रहा हो उस वक्त दिल्ली आने वाले दूसरे प्लेन को (igi traffic diversion)डायवर्ट कर दिया जाए लिहाजा अगर आप किसी को रिसीव करने जा रहे हों तो उसके बारे में पहले से जानकारी जरूर हासिल करें.डॉयल का कहना है कि अलग अलग एयरलाइन ने 80 आने वाली और 80 जाने वाली फ्लाइट्स के कैंसिल करने की जानकारी दी है. हालांकि डॉयल इस बात की कोशिश कर रहा है कि यात्रियों को कम से कम असुविधा हो.

Trending news