Trimbakeshwar temple: त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसे लोगों ने की 'चादर' चढ़ाने की कोशिश, हिंदू महासंघ ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11699346

Trimbakeshwar temple: त्र्यंबकेश्वर मंदिर में जबरन घुसे लोगों ने की 'चादर' चढ़ाने की कोशिश, हिंदू महासंघ ने किया ये बड़ा ऐलान

Trimbakeshwar temple purification: देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक त्रयंबकेश्वर मंदिर में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की, जिसके बाद हिंदू संगठनों में भारी नाराजगी है. इस बीच हिंदू महासंघ ने बड़ा ऐलान किया है.

वीडियो ग्रैब

Hindu Maha Sabha Trimbakeshwar Mandir: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नासिक में स्थित द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक और भगवान शिव के त्र्यंबकेश्वर मंदिर (Nasik Trimbakeshwar Temple) में 13 मई को कुछ असामाजिक तत्वों ने शिवलिंग पर चादर चढ़ाने की कोशिश की थी. जिसके बाद सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. अब इस मामले में हिंदू महासंघ ने बड़ा ऐलान किया है. हिंदू महासंघ ने चादर चढ़ाने की कोशिश से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ मंदिर को अशुद्ध करने का आरोप लगाया है. हिंदू महासंघ मंदिर आज इस मंदिर का शुद्धिकरण करेगा. वहीं इसके साथ ही हिंदू समाज इस घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन भी करेगा.

बहस के बाद बड़ा विवाद

देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में एक त्रयंबकेश्वर में मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की, जिसके बाद महाराष्ट्र के नासिक में एक नया विवाद पैदा हो गया है. बताया गया कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग यहां चादर लेकर पहुंचे थे. इन लोगों की दलील थी कि ये बीते कई सालों से मंदिर के पास दुकान लगाते हैं, और भगवान शिव की कृपा से ही उनकी दुकानदारी चलती है. अब वो मंदिर में चादर चढ़ाकर भगवान को शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. लेकिन मंदिर के उत्तर गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें भीतर जाने से रोक दिया. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों और मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच बहस भी हुई. लेकिन सुरक्षिकर्मियों ने उनको मंदिर के अंदर नहीं जाने दिया.

मुस्लिम समुदाय ने दिया भरोसा गृह मंत्री ने दिया ये आदेश

इस घटना के बाद इलाक़े में तनाव की ख़बरों को खारिज करते हुए पुलिस ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भरोसा दिया है कि ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी. इस बीच दोनों समाज के लोगों की मीटिंग ली गयी है. मुस्लिम समाज के लोग जो जुलूस निकालते हैं, उन्होंने ये आश्वस्त किया कि अगर इसमें कोई आपत्ति है तो हम वहां पर नहीं जाएंगे. घटना की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने जांच का आदेश दे दिया है.

जरूर पढ़ें- 

SRK के फैन हैं ये अमेरिकी राजदूत, 'मन्नत' में मुलाकात के बाद कही ये बड़ी बात
जया किशोरी एक प्रोग्राम के लिए करती हैं इतना चार्ज और यहां करती है खर्च 
इस साल देश में कम बारिश होगी? मानसून को लेकर वैज्ञानिकों ने डिकोड की ये थ्योरी

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news