आईटी मिनिस्टर Ravi Shankar Prasad का अकाउंट ब्लॉक करने पर Twitter ने दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow1928430

आईटी मिनिस्टर Ravi Shankar Prasad का अकाउंट ब्लॉक करने पर Twitter ने दिया ये जवाब

ट्विटर ने आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद का अकाउंट एक घंटे तक ब्लॉक रखने के मामले में अपना जवाब दिया है. ट्विटर ने कहा कि एक अमेरिकन कानून की वजह से मंत्री का अकाउंट कुछ वक्त के लिए रोका गया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ट्विटर ने आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का अकाउंट एक घंटे तक ब्लॉक रखने के मामले में अपना जवाब दिया है. ट्विटर ने कहा कि माननीय मंत्री के खाते की पहुंच केवल DMCA नोटिस के कारण अस्थायी रूप से प्रतिबंधित थी और संदर्भित ट्वीट को रोक दिया गया है.

  1. ट्विटर ने Wion को भेजा जवाब
  2. आईटी मिनिस्टर ने खुद दी जानकारी
  3. भारत में अमेरिकन कानून चला रहा ट्विटर

ट्विटर ने Wion को भेजा जवाब

ज़ी न्यूज़ के सहयोगी चैनल Wion को भेजे ऑफिशियल स्टेटमेंट में ट्विटर (Twitter) ने अपना जवाब दिया. ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, 'हम पुष्टि कर सकते हैं कि माननीय मंत्री के खाते की पहुंच केवल DMCA नोटिस के कारण अस्थाई रूप से प्रतिबंधित थी. फिलहाल संदर्भित ट्वीट को रोक दिया गया है. हमारी कॉपीराइट नीति के अनुसार, हम कॉपीराइट स्वामी या उसके अधिकृत प्रतिनिधियों द्वारा हमें भेजी गई वैध कॉपीराइट शिकायतों का जवाब देते हैं.'

आईटी मिनिस्टर ने खुद दी जानकारी

बताते चलें कि ट्विटर ने भारत के आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट 1 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया था. ट्विटर (Twitter) ने अमेरिकन कानून के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए ये कार्रवाई की है. जिस पर रविशंकर प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए इसे कंपनी की मनमानी बताया.

ये भी पढ़ें- Ravi Shankar Prasad का ट्विटर अकाउंट 1 घंटे के लिए ब्लॉक, IT मंत्री ने खुद दी जानकारी

भारत में अमेरिकन कानून चला रहा ट्विटर

रविशंकर प्रसाद ने खुद इसकी जानकारी देते हुए लिखा, 'मेरे साथ एक अजीब घटना घटी. ट्विटर (Twitter) ने शुक्रवार सुबह बिना कोई नोटिस दिए मेरा ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया. जब कंपनी से इस संबंध में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट (Digital Millennium Copyright Act) के उल्लंघन का हवाला दिया. करीब 1 घंटे बाद मेरा अकाउंट वापस रिस्टोर हुआ.'

LIVE TV

Trending news