श्रीनगर में आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए, एक घायल

अधिकारियों ने बताया कि सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

श्रीनगर में आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए, एक घायल
मौके पर पहुंचे आईजीपी कश्मीर विजय कुमार का फोटो।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया है. इस दौरान हुई गोलाबारी में दो जवान शहीद हो गए हैं. जबकि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ये हमला किया है, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हुआ है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हमले के पीछे जैश-ए-मुहम्मद संगठन का हाथ है और आतंकियों की पहचान भी हो चुकी है. जल्द ही उन्हें मार गिराया जाएगा.

इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हई थी, जिसमें सेना ने एक आंतकी को मार गिराया है. हालांकि इस दौरान हमारे दो जवान भी गोली लगने से घायल हो गए थे. जिन्हें तुरंत आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया था.

ये भी पढ़ें:- बेंगलुरु हिंसा में बड़ा खुलासा, सामने आया SDPI और कांग्रेस का कनेक्शन

अधिकारियों ने बताया था कि उन्हें पुलवामा जिले के कामराजीपोरा इलाके में दो आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. जिसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया और सेब के बागान में छिपे दो आतंकियों को घेर लिया गया था. उन्होंने आगे बताया कि आर्मी को देखते ही आतंकियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया था. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया. वहीं हमारा एक जवान भी इसमें शहीद हो गया था.