पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के दो विधायक समेत कई पार्षद BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow1532153

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के दो विधायक समेत कई पार्षद BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव में प्रभावकारी प्रदर्शन के बाद बीजेपी राज्य में अपनी स्थिति और मजबूत बनाने में लगी है . 

पार्टी मुख्यालय में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय की उपस्थिति में ये लोग पार्टी में शामिल हुए .  (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल से तीन विधायक मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए जिसमें बीजेपी नेता मुकुल राय के पुत्र शुभ्रांशू राय शामिल हैं . लोकसभा चुनाव में प्रभावकारी प्रदर्शन के बाद बीजेपी राज्य में अपनी स्थिति और मजबूत बनाने में लगी है . 

शुभ्रांशू राय को आम चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियो को लेकर तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था . पार्टी मुख्यालय में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल राय की उपस्थिति में ये लोग पार्टी में शामिल हुए . 

 

बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने बताया कि पार्टी में शामिल होने वाले अन्य विधायकों में तृणमूल कांग्रेस के तुषारक्रांति भट्टाचार्य और माकपा के देवेन्द्र नाथ राय शामिल हैं . इसके अलावा कई अन्य पार्षद पार्टी में शमिल हुए . 

मुकुल राय की बड़ी भूमिका!
तृणमूल कांग्रेस में सेंध लगाने में मुकुल राय की भूमिका मानी जा रही है . राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन में मुकुल राय प्रमुख शिल्पकारों में रहे हैं . बीजेपी ने  लोकसभा चुनाव में 18 सीटें जीती जबकि तृणमूल कांग्रेस की सीटों की संख्या घटकर 22 पर आ गई .

मुकुल रॉय ने दिल्ली में दावा किया कि भगवा पार्टी का निकट भविष्य में 60 नगर पालिकाओं पर नियंत्रण हो सकता है.  उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि अगले दो-तीन महीनों में भाजपा राज्य में 55-60 नगर पालिकाओं पर नियंत्रण हासिल कर लेगी.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news