अप्रैल के आखिर में भारत आएंगे ब्रिटिश पीएम Boris Johnson, गणतंत्र दिवस पर कोरोना के कारण रद्द हो गया था दौरा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अप्रैल के आखिर में भारत दौरे (UK PM Boris Johnson visit India) पर आएंगे. यूरोपियन संघ (European Union) से ब्रिटेन के अलग होने के बाद बोरिस जॉनसन का बड़ा इंटरनेशनल दौरा है.

अप्रैल के आखिर में भारत आएंगे ब्रिटिश पीएम Boris Johnson, गणतंत्र दिवस पर कोरोना के कारण रद्द हो गया था दौरा
बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले महीने के आखिर में भारत दौरे (UK PM Boris Johnson visit India) पर आएंगे. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि बोरिस जॉनसन के इस दौरे के दौरान ब्रिटेन के लिए अवसरों को बढ़ाने के प्रयास किए जाएंगे. बता दें कि यूरोपियन संघ (European Union) से ब्रिटेन के अलग होने के बाद बोरिस जॉनसन का बड़ा इंटरनेशनल दौरा है.

गणतंत्र दिवस पर नहीं आ पाए थे भारत

भारत के 72वें गणतंत्र दिवस पर बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था और उन्होंने आने के लिए आधिकारिक तौर पर घोषणा भी कर दी थी, लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उन्होंने अंतिम समय में अपनी यात्रा रद्द कर दी थी. अब तीन महीने बाद बोरिस जॉनसन भारत दौरे पर आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: 'खून का थक्का' जमने की शिकायत के बाद 5 देशों ने इस वैक्सीन पर लगाई रोक

भारत से दोस्ती मजबूत करना चाहते हैं जॉनसन

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) भारत के साथ दोस्ती मजबूत करना चाहते हैं और गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा था, 'मैं इस साल भारत आने के लिए उत्सुक हूं, ताकि हमारी दोस्ती को मजबूत कर सकें, रिश्तों को आगे बढ़ा सकें, जिसका संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मैंने किया है.'

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.