केंद्रीय मंत्री ने किया समीर वानखेड़े का बचाव, नवाब मलिक को लगाई फटकार
Advertisement

केंद्रीय मंत्री ने किया समीर वानखेड़े का बचाव, नवाब मलिक को लगाई फटकार

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को NCB के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वानखेड़े एक हिंदू दलित और संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के अनुयायी हैं.

फाइल फोटो

मुंबई: केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) (Republican Party of India (A)) के अध्यक्ष रामदास अठावले (Ramdas Athawale) ने रविवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वानखेड़े एक हिंदू दलित और संविधान निर्माता बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के अनुयायी हैं.

  1. रामदास अठावले ने किया समीर वानखेड़े का बचाव
  2. रिश्वत केस में समीर वानखेड़े पर चल रही है जांच
  3. नवाब मलिक ने लगाए थे मुसलमान होने के आरोप

रिश्वत केस में समीर वानखेड़े पर चल रही है जांच

अठावले ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) से NCB अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों को बदनाम करने की 'साजिश' करने से परहेज करने को भी कहा. बता दें कि हाई-प्रोफाइल ड्रग्स केस में एक गवाह के आरोप के बाद समीर वानखेड़े NCB द्वारा सतर्कता जांच (Vigilance Check) का सामना कर रहे हैं. गवाह के मुताबिक, इस मामले में कुल 25 करोड़ रुपये की मांग की गई थी, जिसमें से 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिए जाने थे. इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का बेटा आर्यन खान (Aryan Khan) भी आरोपी है.

यह भी पढ़ें: चुनावी रैली में अखिलेश को याद आए जिन्ना, नेहरू-गांधी से कर दी तुलना

नवाब मलिक ने लगाए थे आरोप

दरअसल, मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम के रूप में हुआ था, लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य जाली दस्तावेजों की मदद से आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए समीर ने खुद को हिंदू दलित बताया और संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा पास की. इससे पहले समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर और उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने रविवार को रामदास अठावले से मुलाकात की.

बचाव में उतरे अठावले

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने एनसीबी अधिकारी का बचाव करते हुए कहा, ‘मैंने उनके दस्तावेजों को देखा है. समीर वानखेड़े एक हिंदू दलित हैं. वह बाबासाहेब अंबेडकर के अनुयायी हैं. वह मुस्लिम नहीं हैं.' अठावले ने कहा कि नवाब मलिक को एनसीबी अधिकारी और उनके परिवार के सदस्यों को बदनाम करने की 'साजिश' बंद करनी चाहिए. अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी समीर के परिवार के साथ खड़ी है और उन्हें तथा उनके परिवार को कोई नुकसान नहीं होने देगी. अठावले से मुलाकात करने के बाद क्रांति रेडकर ने नवाब मलिक के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि NCP के नेता को किसी के पति के हिंदू, मुसलमान अथवा ईसाई होने से क्या मतलब है. क्रांति ने कहा, ‘मेरा परिवार इन सब चीजों से तंग आ चुका है. आप सभी लोगों का समीर वानखेड़े की निजी जिंदगी से क्या लेना-देना है?’

यह भी पढ़ें: इंदिरा गांधी को याद कर भावुक हुए राहुल, 'दादी ने कहा था कुछ हो जाए तो रोना मत'

वानखेड़े ने अपनी सफाई में दिया था ये बयान

नवाब मलिक के आरोपों का खंडन करते हुए समीर वानखेड़े ने कहा था कि उनके पिता हिंदू हैं और उनकी दिवंगत मां जाहिदा मुस्लिम थीं. समीर वानखेड़े ने यह भी कहा था कि वह ‘सच्ची भारतीय परंपरा के अनुसार एक समग्र, बहु-धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार’ से जुड़े हैं और उन्हें अपनी विरासत पर गर्व है. उन्होंने अपनी दिवंगत मां की इच्छा के अनुसार 2006 में मुस्लिम रीति-रिवाजों से शादी की थी. वानखेड़े ने यह भी कहा था कि उन्होंने कभी इस्लाम धर्म नहीं अपनाया और वह एक हिंदू हैं.

LIVE TV

Trending news