कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की जरूरत नहीं, राहुल-प्रियंका ही काफी: CM योगी
Advertisement

कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की जरूरत नहीं, राहुल-प्रियंका ही काफी: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल और प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की जरूरत नहीं है, ये भाई-बहन ही पर्याप्त हैं.

फोटो: ANI

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने राहुल और प्रियंका गांधी (Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi) को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है, जिससे कांग्रेस तिलमिला गई है. न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में CM योगी ने अपनी सरकार की पीठ थपथपाते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान, उन्होंने भाई-बहन की जोड़ी को भी आड़े हाथ लिया. बता दें कि यूपी में दूसरे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं.

  1. योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर बोला हमला
  2. मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की थपथपाई पीठ
  3. योगी के बयान से कांग्रेस को लगी मिर्ची 

विपक्ष को रास नहीं आ रहा विकास

कांग्रेस पार्टी से जुड़े एक सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस को डुबोने के लिए किसी और की जरूरत नहीं है, ये भाई-बहन ही पर्याप्त हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में जितने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव हो रहे हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ. हमारी सरकार में कानून व्यवस्था पर ध्यान दिया गया है. राज्य का विकास विपक्षी पार्टियों से देखा नहीं जा रहा, इसलिए वो बेमतलब की बयानबाजी कर रही हैं.

यूपी में BJP को मिलेगा प्रचंड बहुमत 

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने जो कहा था, वो करके दिखाया है. डबल इंजन की सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरी उतरी है. भाजपा की जीत पर योगी ने कहा कि प्रथम चरण के बाद स्थिति बहुत स्पष्ट होती जा रही है कि BJP यूपी में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएगी. हमारे साथ 80 फीसदी लोग हैं. इस सवाल पर कि अखिलेश कह रहे हैं कि आप ठंडे पड़ गए हैं? योगी ने कहा, 'जनता ने उन्हें ही ठंडा कर दिया है. हम लोग तो जो पहले थे वही आज भी हैं'.

 

गजवा-ए-हिंद पर CM ने कही ये बात 

अपने एक ट्वीट से जुड़े सवाल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि ये नया भारत है, ये दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व का भारत है. इस भारत में सबका साथ, सबका विकास की भावना के साथ सरकार कार्य कर रही है. ये नया भारत संविधान के अनुरूप चलेगा, शरियत के अनुरूप नहीं. गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक भी साकार नहीं होगा.

 

हिजाब पर योगी की दो-टूक
 

हिजाब विवाद पर बोलते हुए योगी ने कहा, 'मेरा स्पष्ट मानना है कि भारत की व्यवस्था संविधान के अनुरूप चलनी चाहिए. हमारी व्यक्तिगत आस्था, हमारे अधिकार, हमारी पसंद-नापसंद हम देश-संस्थाओं के ऊपर लागू नहीं कर सकते'. उन्होंने आगे कहा कि क्या मैं यूपी के अंदर सभी को ये बोल सकता हूं कि आप भी भगवा धारण करें? ये उनका विषय है, लेकिन ड्रेस कोड स्कूलों में लागू होना चाहिए. व्यक्तिगत आस्था अपनी जगह है, लेकिन जब संस्थाओं की बात होगी तो उनके नियम हमें मानने होंगे.

कानून का डर होना चाहिए
 

सीएम योगी ने कहा कि कानून का भय हर उस व्यक्ति में होना चाहिए जो अपराध करता है. पहले यूपी में अराजकता चरम पर थी. पिछले 5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ, अब यहां कर्फ्यू नहीं लगता है. आज यूपी में कांवड़ यात्रा शानदार तरीके से निकलती है, आस्था का सम्मान है. आजम खान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि खान बाहर आएं ये तो अखिलेश यादव भी नहीं चाहते, क्योंकि उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी. आजम खान या अन्य जो मामले हैं कोर्ट से जुड़े हैं, राज्य सरकार किसी को जमानत नहीं देती है. 

यूपी की 55 सीटों पर वोटिंग 
 

बता दें कि आज विधान सभा चुनाव का दूसरा चरण है. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में मतदान हो रहा है. यूपी की 55 विधान सभा सीटों पर वोटिंग जारी है. इसके अलावा गोवा और उत्तराखंड की सभी विधान सभा सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव का ये चरण सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए अहम है. कई दिग्गजों की साख दांव पर है.

 

Trending news