सहारनपुर से पकड़ा गया जैश का आतंकी, 15 अगस्त से पहले देश को दहलाने वाली रच रहा था साजिश!
Advertisement

सहारनपुर से पकड़ा गया जैश का आतंकी, 15 अगस्त से पहले देश को दहलाने वाली रच रहा था साजिश!

UP Terrorist Arrested: यूपी एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है. आरोपी का शिनाख्त मोहम्मद नदीम के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि वह बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रच रहा था. 

सहारनपुर से पकड़ा गया जैश का आतंकी, 15 अगस्त से पहले देश को दहलाने वाली रच रहा था साजिश!

UP ATS Arrested Terrorist: सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी का शिनाख्त मोहम्मद नदीम के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि वह बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रच रहा था. जानकारी के मुताबिक, यह भी बताया जा रहा है कि मोहम्मद नदीम 15 अगस्त से पहले फिदायीन हमले की तैयारी में था.

तहरीक-ए-तालिबान से भी है जुड़ा

यूपी एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार, वह जैश के साथ आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान से भी जुड़ा हुआ था. मोहम्मद नदीम पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकियों से सीधे संपर्क में था.

आंतकी हमले की थी तैयारी

यूपी एटीएस ने यह सारी कवायद राज्य में किसी बड़े आतंकी हमले की तैयारी को लेकर की थी. यूपी एटीएस को सहयोगी एजेंसियों से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है.

फोन से मिले अहम सुराग

गिरफ्तार मोहम्मद नदीम के फोन से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों से हुए चैट और वाइस मैसेज भी मिले हैं. मिली जानकारी के अनुसार, 2019 मार्च में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर आया था.

पूछताछ में हुआ खुलासा

यह खुलासा सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार जैश के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज तेली और आकिब अहमद मलिक की गिरफ्तारी के बाद हुआ था. दोनों ने एटीएस को पूछताछ में बताया है कि टॉप कमांडर देवबंद में रुकने के अलावा यूपी के कुछ प्रमुख शहरों में भी गया और वहां कुछ लोगों से मुलाकात भी की थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
LIVE TV

Trending news