UP: BJP ने टिकटों को लेकर बनाया प्‍लान, दावेदारों के लिए आज और कल सबसे अहम
Advertisement

UP: BJP ने टिकटों को लेकर बनाया प्‍लान, दावेदारों के लिए आज और कल सबसे अहम

यूपी समेत पांच राज्यों के चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद हर राजनीतिक दल का ध्यान जिताऊ उम्मीदवारों के चयन पर है. ऐसे में कुछ वर्तमान विधायकों के टिकट कट भी सकते हैं जिनकी रिपोर्ट सही नहीं रही होगी.

फाइल फोटो

लखनऊ: यूपी बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को कल दिल्ली बुलाया गया है. उससे पहले आज लखनऊ में यूपी बीजेपी की चुनाव समिति की अहम बैठक है. इसके बाद कल दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक के दौरान टिकटों के बंटवारे पर मंथन होगा. इसके लिए सभी बड़े नेताओं को दिल्ली रवाना होना है. 

आलाकमान ने इन नेताओं को बुलाया

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद, यूपी डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी बीजेपी संगठन महामंत्री सुनील बंसल कल दिल्ली पहुंचेंगे. इन सभी नेताओं की बीजेपी आलाकमान के साथ बैठक होगी. इस बैठक में टिकट के दावेदारों और संभावित नामों पर चर्चा होगी. इससे पहले आज शाम साढ़े चार बजे वाली बैठक भी काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

बीजेपी को पश्चिमी यूपी में झटका

कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने सहारनपुर में अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद सपा (SP) में शामिल होने का ऐलान किया है. वहीं पश्चिमी यूपी में बीजेपी को एक झटका लगा है. बदांयू जिले की बिल्सी सीट से बीजेपी विधायक आरके शर्मा सपा में शामिल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें- UP: सबसे पहले जहां होने जा रही 136 सीटों पर वोटिंग, जाने क्या है वहां का सियासी गणित?

शिवसेना भी लड़ेगी यूपी का चुनाव

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी के चुनावी समर में उतरेगी. यूपी में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इस विषय पर 2-3 दिन में फैसला होने के बाद सूचित किया जाएगा. योगी जी के बारे में हमेशा हमारे मन मे आदर है, अगर वो अयोध्या से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है तो यह अच्छी बात है.

ये भी पढ़ें- चुनावी राज्यों के लिए सरकार का बड़ा फैसला, VVIP मूवमेंट से पहले होंगे ऐसे इंतजाम

बीजेपी के खिलाफ लड़ना है तो एक दूसरे का हाथ पकड़कर लड़ना होगा: राउत

संजय राउत ने कहा, 'हम चाहते थे कि गोवा में  कांग्रेस, एनसीपी के साथ प्री पोल अलायन्स बन जाए इसके लिए राहुल गांधी से बात हुई थी वो सकारात्मक थे लेकिन गोवा के स्थानीय नेता को लगता है कि कांग्रेस सत्ता में आएगी. इस तरह से विचार करना एक बीमारी है. गठबंधन मे एक दूसरे के साथ लेन देन करके रहना चाहिए. दादरा नगर हवेली में हम चुनाव जीते हमने वहां कांग्रेस को मना किया था उनकी डिपॉजिट जप्त हो जाएगी. बीजेपी के खिलाफ हमे लड़ना है तो एक दूसरे का हाथ पकड़कर लड़ना है जो अभी भी नहीं हो रहा है.'

LIVE TV

 

Trending news