UP Bypoll Result 2023 Swar: आजम खान के गढ़ में डूबी समाजवादी पार्टी की लुटिया, इस प्रत्‍याशी ने जीता मुकाबला
Advertisement
trendingNow11693640

UP Bypoll Result 2023 Swar: आजम खान के गढ़ में डूबी समाजवादी पार्टी की लुटिया, इस प्रत्‍याशी ने जीता मुकाबला

UP Bypoll Rampur Swar Result 2023: रामपुर में आजम खान का किला ढ़ह गया है. बेटे अबदुल्ला आजम की विधायकी जाने के बाद हुए उपचुनाव में बीजेपी गठबंधन से अपना दल के प्रत्याशी शफीक अंसारी ने समाजवादी पार्टी की कैंडिडेट अनुराधा चौहान को हरा दिया है.

फाइल फोटो

Swar By poll result 2023:  रामपुर की स्वार सीट से उपचुनाव जीतकर अपना दल (एस) के शफीक अंसारी ने आजम खान का मजबूत किला ध्वस्त कर दिया है. अपने बेटे की सीट को बचाने के लिए आजम खान की ओर से खेला गया हिंदू कार्ड भी उपचुनाव में नाकाम साबित हुआ. बीजेपी गठबंधन से अपना दल के शफीक अंसारी ने सपा की अनुराधा चौहान को हरा दिया है. इस चुनाव में अपना दल के शफीक अंसारी को कुल 67434 वोट मिले तो अनुराधा को 57710 वोट से संतोष करना पड़ा.

शुरुआत से बनी बढ़त जीत तक नहीं रुकी

स्वार में वोटों की गिनता का रोमांचक मुकाबला अपना दल ने जीत लिया है. यहां अपना दल उम्मीदवार लगातार आगे चले और उन्होंने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार को हराकर ये सीट अपने खाते में डाल दी है. रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से शफीक अंसारी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. स्वार की जनता ने आजम परिवार को छोड़ इस बार अनुप्रिया पटेल की अपना दल (एस) पार्टी को जिताया है. गौरतलब है कि अनुप्रिया केंद्र की मोदी सरकार में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हैं और भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन के बाद स्वार की यह सीट अपना दल (S) के हिस्से में आई थी.

जीतते ही आजम खान पर हमला

रामपुर से बीजेपी के सहयोगी दल अपना दल के पहले मुस्लिम विधायक बने शफीक अंसारी ने विधायक बनते ही आज़म खान पर जमकर हमला बोला है. शफीक अंसारी ने कहा, 'आज़म खान अपराधी है, जल्द ही उनको सज़ा होगी. मुझे न्यायालय पर भरोसा है.' उन्होंने ये भी कहा कि अब आज़म खान मस्जिद में जाकर इमामत करे.

आजम खान के युग का अंत?

रामपुर सपा नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है. स्वार की सीट आजम खान के बेटे अबदुल्ला आजम की विधायकी छिनने के बाद खाली हुई थी. स्वार में 10 मई को मतदान हुआ था. इससे पहले रामपुर लोकसभा सीट के बाद विधानसभा क्षेत्र में भी बीजेपी कमल खिलाने में कामयाब रही थी. ऐसे में अब विपक्षी दलों का कहना है कि ये परिणाम सूब में आजम खान के सियासी युग के अंत की ओर इशारा कर रहे हैं.

Trending news