Shocking News: यूपी के डॉक्टर का अजीबोगरीब 'इलाज'! डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस
Advertisement
trendingNow11403756

Shocking News: यूपी के डॉक्टर का अजीबोगरीब 'इलाज'! डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस

Crime News: यूपी के प्रयागराज से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक डेंगू के मरीज को प्लाज्मा की जगह मौसमी का जूस दिया गया. इससे उसकी मौत हो गई.

Shocking News: यूपी के डॉक्टर का अजीबोगरीब 'इलाज'! डेंगू के मरीज को चढ़ा दिया मौसमी का जूस

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां, डेंगू के एक मरीज को कथित तौर पर प्लाज्मा की जगह मीठा नींबू का रस (मौसमी जूस) दिया गया. इससे उसकी मौत हो गई. यूपी के एक फर्जी ब्लड बैंक यूनिट का कथित तौर पर पदार्फाश करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे एक स्थानीय पत्रकार ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. अनजान लोगों को प्लाज्मा और मौसमी (मीठा नीबू) दोनों का रस 'समान' दिखता है.

डिप्टी सीएम ने दी सख्त कार्रवाई का बात

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि घटना की जांच चल रही है और जल्द ही एक परीक्षण रिपोर्ट की उम्मीद है. उन्होंने कहा, मामले में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए, राज्य सरकार ने यूपी के सभी डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को छुट्टी लेने से मना किया है.

हाई कोर्ट ने दिए निर्देश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को नगर निगम को डेंगू के नियंत्रण और रोकथाम के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराने का निर्देश दिया. कोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार से मेडिकल सुविधाओं के अपग्रेडेशन की जानकारी देने को भी कहा है. 

देशभर में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के मामले

गौरतलब है कि इन दिनों देश के कई राज्यों में डेंगू के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित कई अन्य राज्यों में पिछले कुछ दिनों में डेंगू के मामलों में अचानक तेजी आई है. सरकारी डेटा से पता चलता है कि पिछले कुछ सालों में डेंगू के मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान जैसे राज्यों में 2021 के दौरान सभी राज्यों में डेंगू के सबसे अधिक मामले देखे गए.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news