इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम का निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement
trendingNow1722446

इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम का निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) अयोध्या में होने जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर (Ram Mandir) भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन कार्यक्रम का निमंत्रण, देखें पूरी लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) अयोध्या में होने जा रहे भव्य श्रीराम मंदिर (Ram Mandir) भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मौर्य को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण भी भेजा है. बता दें कि अशोक सिंघल के साथ राम मंदिर आंदोलन के समय में मौर्य ने भी अहम भूमिका निभाई थी. 

इसके अलावा ट्रस्ट द्वारा बाबरी मंदिर के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है. कल अपने बयान में भी अंसारी ने कहा था कि हमे बहुत खुशी है कि मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होने जा रहा है. अगर ट्रस्ट की तरफ से हमें भी आमंत्रण मिलता है तो मैं जरूर कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा. 

VIDEO-

 ये भी पढ़ें:- अयोध्या में शुरू हुआ भूमिपूजन, श्रीराम मंदिर निर्माण से पहले 1.25 लाख बार होगा शंखनाद

बताते चलें कि इससे पहले काशी के 5 विद्वानों को भी ऐसा ही न्योता भेजा जा चुका है. बताया जा रहा है कि इन विद्वानों की निगरानी में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर की आधारशिला स्थापित करेंगे. पत्र में लिखा गया है कि अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5 अगस्त 2020 को श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ किए जाने वाले ऐतिहासिक क्षण का आमंत्रण पत्र देते हुए अत्यंत एवं उत्साह का अनुभव कर रहे हैं. इसके साथ ही पत्र में 4 अगस्त की शाम तक कारसेवकपुरम, जानकीघाट, परिक्रमा मार्ग अयोध्या पधारने का निवेदन किया गया है.

भूमि पूजन कार्यक्रम के मेहमानों की लिस्ट तैयार
अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट तैयार हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी न्योता भेजा गया है.

राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह, विनय कटियार, काशी से पांच विद्वान, बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत कई प्रमुख नेताओं को बुलाया जा रहा है.

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत, विश्व हिंदू परिषद के कुछ प्रमुख नेताओं, पूर्व सांसद डॉक्टर राम विलास वेदांती और श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कुछ सदस्यों को भी न्योता भेजा जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को छोड़कर किसी मुख्यमंत्री और विपक्ष के किसी नेता को भी न्योता नहीं भेजा गया है.

गौरतलब है कि कई सालों की तपस्या और संघर्ष के बाद आए इस शुभ दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाने के लिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ खुद तैयारियों में जुटे हुए हैं. अपने पिछले अयोध्या में दौरे पर उन्होंने कहा था कि ये हमारा सोभाग्य है कि हम इस दिव्य कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. 500 साल बाद शुभ मुहूर्त आया है. राम राज आने वाला है. उन्होंने इस दिन सभी लोगों से दीयें जलाकर दीपावली मनाने की बात कही थी.

LIVE TV

Trending news