UP: सरकार को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया ऐसा ट्वीट, लगने लगा ये बड़ा कयास
Advertisement
trendingNow11313312

UP: सरकार को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया ऐसा ट्वीट, लगने लगा ये बड़ा कयास

BJP Uttar Pradesh President: सरकार और संगठन को लेकर किए गए केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के ट्वीट के बाद यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि वह भी उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष पद की दौड़ में आ गए हैं.

केशव प्रसाद मौर्य ने संगठन को बताया सरकार से बड़ा

Keshav Prasad Maurya Tweets: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सरकार और संगठन को लेकर ऐसा ट्वीट किया है, जिसको लेकर बड़े कयास लगाए जाने लगे हैं. केशव प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट से यूपी बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर आहट साफ झलक रही है और कहा जा रहा है कि उन्हें यह जिम्मेदारी दी जा सकती है.

केशव प्रसाद मौर्य ने संगठन को बताया सरकार से बड़ा

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ट्वीट कर संगठन को सरकार से बड़ा बताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'संगठन सरकार से बड़ा है!' इस ट्वीट को उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर पिन किया है, जिसे  राजनीतिक रूप से बड़ा संकेत माना जा रहा है. ट्वीट से यह अनुमान लगाया जाने लगा है कि केशव प्रसाद मौर्य भी उत्तर प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष पद की दौड़ में आ गए हैं.

केशव प्रसाद मौर्य ने हाल ही में की थी जेपी नड्डा से मुलाकात

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात कर उत्तर प्रदेश के राजनीतिक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की थी. इस मुलाकात को भी उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन में होने वाले फेरबदल से जोड़ कर देखा जा रहा है. बता दें कि केशव प्रसाद मौर्य को हाल ही में उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सदन का नेता बनाया गया था.

बीजेपी को प्रदेश अध्यक्ष की तलाश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हाल ही में प्रदेश संगठन महासचिव सुनील बंसल (Sunil Bansal) की जगह झारखंड के संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे धर्मपाल को उत्तर प्रदेश भाजपा का प्रदेश संगठन महासचिव बनाया था, लेकिन उत्तर प्रदेश बीजेपी को अभी भी प्रदेश अध्यक्ष के नाम का इंतजार है. निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बन चुके हैं और उन्होंने हाल ही में प्रदेशाध्यक्ष के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है.

अध्यक्ष को लेकर कई समीकरणों पर विचार कर रही बीजेपी

उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के चयन को लेकर विचार विमर्श का मामला आखिरी दौर में पहुंच गया है और यह बताया जा रहा है कि भाजपा अब बहुत जल्द उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकती है. बीजेपी के लिए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश बहुत मायने रखता है, इसलिए भाजपा एक ऐसे नेता को प्रदेश का अध्यक्ष बनाना चाहती है, जिसमें सांगठनिक क्षमता भी हो और जो कार्यकर्ताओं में भी लोकप्रिय हो. पार्टी सूत्रों की मानें तो, प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भाजपा आलाकमान ने तमाम समीकरणों पर गहनता से विचार विमर्श किया है. उत्तर प्रदेश से जुड़े महत्वपूर्ण नेताओं की राय भी ली गई है और अब यह प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है. सूत्रों की मानें तो भाजपा जल्द ही उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष के नाम की औपचारिक घोषणा कर सकती है.

चौंकाने वाला हो सकता है नए अध्यक्ष का नाम

यह माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में किसी ब्राह्मण नेता को पार्टी की कमान सौंप सकती है, लेकिन संगठन के कामकाज को करीब से देखने वाले एक नेता ने यह बताया कि पार्टी ब्राह्मण नेताओं के अलावा दलित और पिछड़ा वर्ग के नेताओं के नाम पर भी विचार कर रही है, हालांकि अंतिम मुहर लगना अभी बाकी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए घोषित नाम काफी चौंकाने वाला हो सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news