बच्चों को बचाने के लिए आवारा कुत्तों से भिड़ी मां, घायल हुई पर हार नहीं मानी
Advertisement

बच्चों को बचाने के लिए आवारा कुत्तों से भिड़ी मां, घायल हुई पर हार नहीं मानी

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) में घर के बाहर खेल रहे 3 बच्चों पर आवारा कुत्तों ने अटैक कर दिया. अपने बच्चों को बचाने के लिए मां कुत्तों के झुंड से भिड़ गई. कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वो कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक कि वे पीछे नहीं हट गए.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत (Pilibhit) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां मंगलवार को एक गर्भवती महिला और उसकी 5 साल की बेटी पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया. इस खतरनाक हमले में दोनों मां-बेटी बुरी तरह घायल हो गई. दोनों को हॉस्पीटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  1. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के बरहा गांव की है घटना
  2. घर के भीतर खाना बना रही थी महिला
  3. बाहर खेल रहे बच्चों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने किया हमला

घर के बाहर खेल रहे थे बच्चे

जानकारी के अनुसार, ये घटना सुंगडी थाना क्षेत्र के बरहा गांव की है. सीमा नाम की महिला अपने घर में खाना बना रही थी. तभी घर के बाहर खेल रहे उसके 3 बच्चों पर आवारा कुत्तों ने अटैक कर दिया. बच्चों की चीखें सुनकर महिला दौड़ती हुई घर के बाहर पहुंची. उसने देखा कि छह कुत्तों का एक झुंड उसकी 5 साल की बेटी पल्लवी को खींच कर ले जा रहा है, जबकि दो कुत्ते उसके बेटे 10 साल के बेटे अनुज और 3 साल के मोनू पर भौंक रहे थे.

ये भी पढ़ें: रूस के दूल्हे ने जर्मनी की दुल्हन के साथ की शादी, हिंदू रीति-रिवाज से लिए 7 फेरे

बच्चों को बचाने के लिए कुत्तों के झुंड से भिड़ गई मां

ये देखकर महिला बिना अपनी परवाह किए बच्चों को बचाने के लिए कुत्तों के झुंड से भिड़ गई. कुत्तों के झुंड ने उसे बुरी तरह काट लिया लेकिन वो कुत्तों से तब तक लड़ती रही जब तक कि वे पीछे नहीं हट गए.

मां-बेटी की हालात गंभीर

इस घटना में तीनों बच्चों को चोटें आई हैं, लेकिन सीमा और पल्लवी की हालत गंभीर है. कुत्तों ने पल्लवी के सिर और बाहों से मांस नोच लिया और सीमा को भी कुत्तों ने गंभीर रूप से काट लिया है. सीमा और उसके तीनों बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से मां-बेटी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. इस घटना के वक्त उसका पति दानवीर सिंह काम पर गया हुआ था. 

ये भी पढ़ें: संसद की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिए स्थगित, शीतकालीन सत्र भी हुआ खत्म

आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए चलाया जाएगा अभियान

सुंगडी थाने के एसएचओ श्रीकांत द्विवेदी ने कहा कि 'हमले की सूचना मिलने के बाद हम गांव गए थे. चूंकि परिवार आवारा कुत्तों से घायल हुआ है, इस मामले में कोई शिकायत संभव नहीं है. नगर निगम की एक टीम ने गांव में जाकर स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाएगा.'

LIVE TV

Trending news