Crime News: उत्तराखंड में यूपी का 'बिकरू कांड' रिटर्न! ग्रामीणों ने बताई उस रात की पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow11393583

Crime News: उत्तराखंड में यूपी का 'बिकरू कांड' रिटर्न! ग्रामीणों ने बताई उस रात की पूरी कहानी

Uttrakhand News: उत्तराखंड में यूपी के बिकरू कांड जैसा मामला सामने आया है. बदमाशों को पकड़ने पहुंची यूपी पुलिस के जवानों को गांव वालों ने घेर कर ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस घटना में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

Crime News: उत्तराखंड में यूपी का 'बिकरू कांड' रिटर्न! ग्रामीणों ने बताई उस रात की पूरी कहानी

Uttrakhand Crime: उत्तराखंड में यूपी के बिकरू कांड जैसा मामला सामने आया है. यूपी पुलिस बदमाशों का पीछा करते हुए उत्तराखंड के काशीपुर पहुंची, जहां पुलिस टीम पर जबरदस्त हमला किया गया. पुलिस और ग्रामीणों के बीच खूब फायरिंग हुई. गोली लगने से एक ग्रामीण महिला की मौत हो गई. जबकि 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस मामले ने अब तूल पकड़ ली है. उत्तराखंड पुलिस ने बिना सूचना के रेड डालने के आरोप में यूपी पुलिस पर के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लिया है. 

सादी वर्दी में पहुंचे से यूपी पुलिस के जवान

उत्तराखंड के काशीपुर के जसपुर गांव में बुधवार शाम जो हुआ वो किसी ने सोचा भी नहीं होगा. उत्तर प्रदेश पुलिस खनन माफिया और 50 हजार के इनामी बदमाश मोहम्मद जफर का पीछा करते उत्तर प्रदेश के ठाकुरद्वारा से उत्तराखंड की सीमा में दाखिल होते हुए काशीपुर के जसपुर गांव पहुंची. जहां इनामी बदमाश मोहम्मद जफर छुपा हुआ था. जैसे ही पुलिस पहुंची तभी पुलिस ने घर में दबिश डाली और सादी वर्दी में आये यूपी पुलिस के SOG के जवानों ने घर को घेर लिया. फिर गोली चली और उप ब्लॉक प्रमुख की पत्नी गुरीप्रीत कौर को जा लगी और उसकी मौत हो गई. मृतक गुरुप्रीत की के पति गुरुताज सिंह भुल्लर जो जसपुर गांव के उप ब्लॉक प्रमुख है उन्होंने बताया की पुलिस आई और फायरिंग कर दी और मेरी पत्नी को गोली मार दी.

पुलिस और ग्रामीण के बीच चली गोलियां

जब महिला को गोली लग गई तो ग्रामीण और ज्यादा भड़क गए. ताबड़तोड़ फायरिंग नें पुलिस की गाड़ी का बुरा हाल हो गया. वहीं मौका-ए-वारदात पर क्राइम टीम पहुंची जहां पूरे सीन को मार्क किया. चश्मदीद मृतक के मामा का कहना है पुलिस झूठे आरोप लगा रही. वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस के मुरादाबाद पुलिस का कहना है कि हम बदमाश का पीछा करते हुए यहां तक पहुंचे थे. लेकिन ग्रामीणों ने हमारी कार को घेर लिया और हमारी पिटाई की और फिर यूपी पुलिस के 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए जिसमें दो को गोली लगी है.

उत्तराखंड पुलिस ने किया मामला दर्ज

उत्तराखंड पुलिस ने कुंडा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ 302 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया है. उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि मुरादाबाद पुलिस की टीम ने उनसे रेड से पहले किसी तरह का कोई संपर्क नहीं किया था. उत्तराखंड पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है और आरोपियों की तलाश में छह टीमों का गठन किया गया है. इनमें एसओजी की टीम भी शामिल है. वहीं उधम सिंह नगर जिले की पुलिस इस पूरे मामले में आरोपियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की भी मदद ले रही है. घायल उत्तर प्रदेश पुलिसकर्मियों को उत्तराखंड पुलिस पास के अस्पताल लेकर पहुंची, जहां अस्पताल का सीसीटीवी हाथ लगा है. जहां कुछ ही देर बाद यूपी पुलिस अस्पताल से चली गईं.

वहीं इस मामले में मुरादाबाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147, 148, 149, 186, 212, 224,225, 307, 395, 397, 332, 333, 340, 339, 342, 353, 120B और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है और जांच की जा रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news