ताजमहल में महिला ने फहराया भगवा झंडा, मकबरे में जलाभिषेक के बाद नया विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2369292

ताजमहल में महिला ने फहराया भगवा झंडा, मकबरे में जलाभिषेक के बाद नया विवाद

आगरा का ताजमहल एक बार फ‍िर से विवादों में आ गया है. ताजमहल में अब एक महिला द्वारा भगवा झंडा फहराने की घटना सामने आई है. बताया गया कि एक महिला ताजमहल की मुख्य गुम्मद पर पहुंच भगवा झंडा लहराया है.

Taj Mahal

Agra News : आगरा का ताजमहल एक बार फ‍िर से विवादों में आ गया है. ताजमहल में अब एक महिला द्वारा भगवा झंडा फहराने की घटना सामने आई है. बताया गया कि एक महिला ताजमहल की मुख्य गुम्मद पर पहुंच भगवा झंडा लहराया है. इससे पहले अखिल भारत हिन्‍दू महासभा के एक सदस्‍य द्वारा ताजमहल की कब्र पर गंगाजल चढ़ाने का वीडियो वायरल हो गया था. सावन में यह तीसरी घटना है जब ताजमहल में सुरक्षा की चूक देखने को मिली है. ताजमहल की सुरक्षा पर लगातार इस प्रकार की घटनाओं से सवाल खड़े हो रहे हैं. फ‍िलहाल झंडा पहराने वाली महिला को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने हिरासत में ले लिया है. 

हिन्‍दू महासभा के सदस्‍यों ने गंगाजल चढ़ाया था  
बता दें कि सावन में तीसरी बार ताजमहल के अंदर सुरक्षा चूक की घटना सामने आई है. इससे पहले हिन्‍दू महासभा मथुरा के जिलाध्‍यक्ष वीनेश चौधरी और श्‍याम ने शनिवार को ताजमहल देखने के लिए टिकट खरीदा था. उसके बाद दोनों पश्चिमी गेट से ताजमहल में प्रवेश कर जाते हैं. दोनों युवक पानी की बोतल में गंगाजल ले जाकर ताजमहल के अंदर कब्र के पास ही गंगाजल चढ़ाने लगे थे. इसके बाद वहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने उन्‍हें पकड़ लिया था. कब्र पर गंगाजल चढ़ाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. 

महिला कावंड़ चढ़ाने की जिद पर अड़ी थी 
गंगाजल चढ़ाने की घटना से पहले एक महिला कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंच गई थी. महिला जल चढ़ाने की जिद पर अड़ी थी. सीआईएसएफ ने महिला को रोक दिया था. इसके बाद महिला ने जमकर हंगामा किया था. महिला का दावा था कि भोले बाबा उसके सपने में आए थे, उन्‍होंने जल चढ़ाने के लिए कहा, इसलिए जल चढ़ाने आई हूं. अब एक बार फ‍िर से सुरक्षा में तैनात जवानों को चकमा देकर एक महिला ताजमहल के अंदर प्रवेश कर गई. इतना ही नहीं महिला द्वारा गुम्‍बद पर भगवा झंडा पहरा गया है. इसका वीडियो भी वायरल हो गया है. हालांकि, ZEE इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

यह भी पढ़ें : ताजमहल में हिन्दुओं ने मकबरे पर किया जलाभिषेक, हर-हर महादेव के नारों के बीच मचा बवाल

Trending news