UP News: आगरा से सीधे गोवा समेत इन चार प्रमुख शहरों की जल्द भर सकेंगे हवाई उड़ान, प्रस्ताव हुआ पेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1965678

UP News: आगरा से सीधे गोवा समेत इन चार प्रमुख शहरों की जल्द भर सकेंगे हवाई उड़ान, प्रस्ताव हुआ पेश

Agra To Goa Flight: आगरा से सूरत व गोवा समेत चार शहरों के लिए फ्लाइट से उड़ान भरने का मौका जल्दी मिल सकता है. आगरा हवाई अड्डा सलाहकार समिति की हुई मीटिंग में इसे लेकर प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है.

agra to goa flight

आगरा: आगरा से गोवा समेत देश के चार शहरों में हवाई सेवा जल्द शुरू हो सकती है, इसकी उम्मीद बंधी जब इसे लेकर आगरा हवाई अड्डा सलाहकार समिति की मीटिंग में प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया. एयरपोर्ट में हुई इस मीटिंग में समिति के सदस्यों ने सूरत, गोवा समेत देहरादून व गुवाहाटी शहरों के लिए फ्लाइट के संचालन की मांग रखी. मीटिंग में मौजूद सदस्यों ने इस बाबत तर्क रखा कि आगरा से सूरत के बीच कपड़ा व्यापार बड़े पैमाने पर किया जाता है, गोवा, गुवाहाटी व देहरादून शहर में हजारों की संख्या में लोग घूमने जाते हैं. 

कहा गया कि फ्लाइट को अगर शुरू किया गया तो आगरा और पास के रहने वाले लोगों को बड़ी सुविधा मुहैया कराई जा सकेगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस बारे में प्रस्ताव बनाकर इंडिगो एयरलाइंस को देने तक की बात ही है. वहीं, इस संबंध में इंडिगो एयरलाइंस ने मांग पर आने वाले समय में संचालन का भरोसा दिया. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के रहने वाले और देश के पर्यटकों के लिए भी ये एक अच्छी खबर है कि ताज नगरी आगरा से अलग अलग शहरों तक हवाई उड़ान बरी जा सकेगी. हवाई सेवा का सपना लगता है कि अब जल्द ही पूरा होने को है. 

जनवरी में भूमि पूजन
सिविल एन्क्लेव के लिए अगले साल जनवरी महीने में भूमि पूजन हो सकता है. समिति के सदस्यों ने इस बारे में मांग की है कि मीटिंग में तहसीलदार ने जानकारी उपलब्ध कराई है कि 95 एकड़ में से लेकर 92 एकड़ तक की भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है. 3 एकड़ भूमि का भी जल्दी ही अधिग्रहण कर लिया जाएगा. महीने की आखिरी में एयरपोर्ट अथॉरिटी को पूरी भूमि मुहैया कराई जाएगी.

और पढ़ें- Chhath Puja 2023 Wishes Quotes in Bhojpuri: भोजपुरी में ये संदेश अपने प्रियजनों को भेजें, छठ पूजा की दें ढेरों शुभकामनाएं 

इंदौर से आई नई मशीन, अब रफ्तार से होगा रेस्क्यू का काम, देखिए Video

Trending news