Ayodhya News: महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए राम मंदिर में विशेष सुविधा, बनवा सकेंगे सुगम पास
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2390172

Ayodhya News: महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए राम मंदिर में विशेष सुविधा, बनवा सकेंगे सुगम पास

Ram Mandir Ayodhya: वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विशेष सुविधा दी जाएगी. 70 से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक पास बनवा पाएंगे.

Ram mandir Ayodhya

अयोध्या: राम मंदिर में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए विशेष सुविधा शुरू की गई है. इसमें 70 और उससे अधिक उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक के साथ ही करीब साल भर के बच्चे को साथ लाईं महिलाएं सुगम दर्शन पास बनावा सकेगी. उन्हे ट्रस्ट से अनुमति की आवश्यकता नहीं होगी बल्कि ये सभी लोग सीधे आधार कार्ड दिखाकर काउंटर से सुगम दर्शन पास बनावा सकेंगे. 

सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं

जानकारी दे दें कि भीड़ में लगी लंबी लाइन के बीच बुजुर्गों और छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को दर्शन करने में असुविधा हो रही थी. जिस पर गौर करते हुए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने नई व्यवस्था शुरू की है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही रामलला के दर्शनार्थियों के लिए लगातार सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं और विकसित की जा रही हैं. इसी क्रम में वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के लिए ट्रस्ट की ओर से विशेष सुविधा शुरू की गई है. 

 श्रद्धालुओं द्वारा तारीफ 

वरिष्ठ नागरिक और महिलाएं अपने एक सहयोगी सहित बिना ट्रस्ट के अनुमोदन के सुगम पास बनवा सकेंगे. इसके लिए काउंटर पर आधार कार्ड दिखाना होगा और 10 मिनट के भीतर पास उन्हें उपलब्ध हो जा जाएगा. यदि उन्हें व्हीलचेयर की आवश्यकता होगी तो वह भी निःशुल्क प्रदान की जाएगी. ट्रस्ट की इस व्यवस्था को लेकर दर्शन को आने वाली श्रद्धालुओं द्वारा तारीफ भी किया गया. 

ट्रस्ट कार्यालय के काउंटर

ट्रस्ट कार्यालय के काउंटर से सुबह के सात बजे से रात के नौ बजे तक सुगम पास बनवाया जा सकेगा. सुगम पास से दो-दो घंटे के छह स्लॉट भी दर्शन के लिए तय किए गए हैं. वहीं, सुगम पास धारकों के लिए एक और सुविधा ट्रस्ट ने शुरू कर दिया है. ट्रस्ट कार्यालय पर ही सुगम व आरती पास धारकों के लिए लॉकर बना दिए गए हैं. जहां उनके सामान निःशुल्क रखे जाते हैं. वहीं, आम श्रद्धालुओं के लिए सामान जमा करने की व्यवस्था तीर्थ यात्री सुविधा केंद्र परिसर में है.

और पढ़ें- Ayodhya News: सीएम योगी ने रामनगरी अयोध्या में बांटे फ्री टैबलेट, रोजगार मेले का किया आगाज 

और पढ़ें- Rojgar Mela: अयोध्या में सीएम योगी के हाथों कल रोजगार मेले का आगाज, 50 हजार युवाओं को मिलेगी सीधे नौकरी 

Trending news