बाराबंकी में भरभराकर गिरा स्‍कूल का छज्जा , तीन दर्जन छात्र मलबे में दबे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396149

बाराबंकी में भरभराकर गिरा स्‍कूल का छज्जा , तीन दर्जन छात्र मलबे में दबे

Barabanki News: एक प्राइवेट स्कूल का छज्जा अचानक भारभराक कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आकर स्कूल के करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गए. सभी बच्चों को प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उन सभी का इलाज चल रहा है..... 

private school

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां एक प्राइवेट स्कूल का छज्जा अचानक भारभराक कर गिर पड़ा. इसकी चपेट में आकर स्कूल के करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हो गए. सभी बच्चों को प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उन सभी का इलाज चल रहा है. मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने स्थिति का जायजा लिया और स्कूल भवन को सील करवा दिया है. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे का संज्ञान लेकर घायल बच्चों के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं.

एक साथ ज्यादा बच्चों इकट्ठा होने से लोड बड़ा 
ये पूरा मामला बाराबंकी जिले में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत कस्बे में स्थित अवध एकेडमी स्कूल से जुड़ा है. जहां पर आज सुबह स्कूल का छज्जा अचानक भरभरा कर गिर पड़ा. जानकारी के मुताबिक स्कूली बच्चे प्रार्थना के लिए छज्जे से होते हुए जीने से नीचे उतर रहे थे. तभी कई बच्चों के एक साथ इकट्ठा होने से अधिक लोड हो गया और छज्जा भारभराकर कर गिर पड़ा. इस हादसे में करीब तीन दर्जन बच्चे घायल हुए हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह समेत तमाम आलाधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू कराया. सभी घायल बच्चों को एंबुलेंस से प्राइवेट और जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. इसके साथ ही स्कूल भवन को सील करवा दिया है.

पहले भी हुआ था स्कूल सील 
स्कूल की मान्यता जूनियर हाई स्कूल तक ही थी. उसके बाद भी स्कूल में इंटरमीडिएट तक के बच्चे पढ़ाई कर रहे थे. स्कूल का भवन भी मानक के अनुरूप न होने के चलते पहले भी सील किया गया था. लेकिन बाद में अधिकारियों से मिली भगत करके स्कूल प्रबंधन ने इसे खुलवा लिया. परिजनों का आरोप है कि हादसे के बाद स्कूल के सभी लोग मौके से फरार हो गए. बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया की छज्जे पर ज्यादा बच्चों का वजन हो जाने के चलते वह भरभराकर कर गिर पड़ा. 

 

Trending news