Agra News: यूपी को एक और एक्सप्रेसवे को सौगात, आगरा से बरेली तक फर्राटेदार एक्सप्रेसवे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2267780

Agra News: यूपी को एक और एक्सप्रेसवे को सौगात, आगरा से बरेली तक फर्राटेदार एक्सप्रेसवे

यूपी को नए एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने जा रही है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनचएआई ने आगरा से बरेली शहर के बीच नए एक्सप्रेसवे के निर्माण का बीड़ा उठाया है.

Agra Bareilly Expressway

Agra Bareilly Expressway in UP: यूपी को नए एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने जा रही है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनचएआई ने आगरा से बरेली शहर के बीच नए एक्सप्रेसवे के निर्माण का बीड़ा उठाया है. इस पूरी परियोजना पर चार हजार करोड़ रुपये खर्च करने की तैयारी है.इस एक्सप्रेसवे के बनने से आगरा और बरेली के बीच का रास्ता 7-8 घंटे की बजाय 4 घंटे का रह जाएगा. 

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया आगरा से बरेली तक एक्सप्रेसवे को तैयार कर रहा है. मथुरा के बाद इसका विस्तार हो रहा है. ये नया प्रोजेक्ट 2027 तक तैयार हो जाएगा. इससे बरेली तक आवागमन तेजी से हो सकेगा. चार घंटे के भीतर ताजमहल की नगरी आगरा और कृष्ण कन्हैया की नगरी मथुरा से बरेली तक पहुंच सकेंगे.

NHAI मथुरा और आगरा को आगे ले जाकर बरेली तक करीब 228 किमी का एक्सप्रेसवे तैयार कर रहा है. इस एक्सप्रेसवे पर कई जगहों पर फ्लाईओवर भी बनाए जा रहे हैं. परियोजना का 66 किलोमीटर का लंबा रास्ता आगरा मंडल में आ रहा है. इसका निर्माण कार्य चल रहा है. जबकि फ्लाईओवर का निर्माण कार्य अगस्त तक पूरा हो जाएगा. इससे आगरा और मथुरा की बरेली जिले तक सीधे संपर्क मार्ग तैयार हो जाएगा. आगरा से बरेली आसानी से आ जा सकेंगे.

Trending news