close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शख्स ने बिजली ऑफिस जाकर कहा- मैं फ्री में बिजली यूज नहीं करूंगा, तो थमाया 24 करोड़ का बिल

बिल मिलने के बाद से अब्दुल वाजिद की तबियत खराब है. पीड़ित की मांग है कि बिजली विभाग की लापरवाही है, विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

शख्स ने बिजली ऑफिस जाकर कहा- मैं फ्री में बिजली यूज नहीं करूंगा, तो थमाया 24 करोड़ का बिल
उपभोक्ता परेशान है और बिल सही करवाने के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है.

कन्नौज: कन्नौज में 23 करोड़ 71 लाख का बिजली बिल उपभोक्ता के सिर दर्द बना हुआ है. बिजली विभाग किस तरह से मनमाने तरीके से अपने उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भेजता है, इसकी बानगी यहां देखने को मिली है. यहां एक उपभोक्ता को विभाग ने एक साल तक बिल नहीं भेजा, जब उपभोक्ता ने दौड़ भागकर बिल निकलवाया तो विभाग ने 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया. करोड़ों का बिल देखकर अब उपभोक्ता परेशान है और बिल सही करवाने के लिए अफसरों के चक्कर काट रहा है.

मामला कन्नौज जिले के सदर कोतवाली इलाके का है, जहां, कोतवाली रोड पर अपना घर बनवा रहे अब्दुल वाजिद को इसी सप्ताह बिजली विभाग की तरफ से बिजली का बिल मिला था. बिल की रकम देखकर अब्दुल वासिद परेशान हो गए हैं. उन्हें बिजली विभाग ने हजार दो हजार नहीं बल्कि 23 करोड़ 71 लाख का बिल भेज दिया.

बिजली विभाग की मनमानी के शिकार अब्दुल वाजिद ने आरोप लगाया कि बिजली विभाग मनमाने तरीके से बिल भेजता है, फिर सेटलमेंट के नाम पर जमकर वसूली करता है. उन्होंने बताया कि 2018 में उन्होंने अपने निर्माण भवन के पास मीटर लगवाया था. दो किलोवाट का मीटर लगा हुआ है. उन्होंने बताया कि मीटर लगने के बाद से उनके पास बिजली विभाग से कोई बिल नहीं मिला, हजार बार बिल न मिल पाने की शिकायत भी की, लेकिन बिल नहीं मिला. उन्होंने बताया कि कई महीनों तक चक्कर लगाने के बाद जब बिल मिला तो उनके होश फाख्ते हो गए.

बिल मिलने के बाद से अब्दुल वाजिद की तबियत खराब है. वहीं, मामला सामने आने के बाद अधिकारी अब कार्रवाई की बात कह रहे हैं. पीड़ित की मांग है कि बिजली विभाग की लापरवाही है, विभागीय अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.