सेना की भर्ती में फर्जी दस्तावेज लेकर आए UP के 7 युवक गिरफ्तार, गैंग का मुख्य आरोपी भी दबोचा

Champawat: आरोप है कि ये सभी शाहजहांपुर, बुलंदशहर और गाजियाबद के बताए जा रहे हैं. पकड़े गए युवकों ने बताया कि महेंद्र नामक व्यक्ति ने होने डेढ़ से पांच लाख रुपये देकर भर्ती कराने का आश्वासन दिया था. 

सेना की भर्ती में फर्जी दस्तावेज लेकर आए UP के 7 युवक गिरफ्तार, गैंग का मुख्य आरोपी भी दबोचा
पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

चंपावत, ललित मोहन भट्ट: चंपावत (Champawat) के बनबसा (Banbasa) में सेना की भर्ती (Army Recruitment) में फर्जीवाड़े (Fraud) का खुलासा हुआ है. यहां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आए 7 युवकों को फर्जी दस्तावेज के आधार पर सेना की भर्ती में हिस्सा में लेने के दौरान पकड़ा गया. जानकारी के मुताबिक, इनके पास से फर्जी दस्तावेज बरामद किए है.

आरोप है कि ये सभी शाहजहांपुर, बुलंदशहर और गाजियाबद के बताए जा रहे हैं. पकड़े गए युवकों ने बताया कि महेंद्र नामक व्यक्ति ने होने डेढ़ से पांच लाख रुपये देकर भर्ती कराने का आश्वासन दिया था. साथ ही उनके उत्तराखण्ड के बागेश्वर समेत कई जिलों के फर्जी निवास और जाति प्रमाण पत्र बना कर दिए गए थे. ये भर्ती कुमाऊं के लिए चल रही है.

भर्ती कराने वाली गैंग लीडर उत्तर प्रदेश का है. उसी युवक का नाम महेंद्र है. बनबसा पुलिस ने फर्जी तरीके से भर्ती होने आए सभी आरोपी युवकों को अपनी गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने गैंग का लीडर शाहजहांपुर निवासी महेंद्र सिंह को भी दबोच लिया है.

लाइव टीवी देखें

पुलिस ने आरोपी महेंद्र सिंह और पकड़े गए युवको के विरुद्ध केस दर्ज कर आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.