CM योगी बोले- देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की दरकार, UP यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार

इसके लिए मुख्यमंत्री योगी फिल्म जगत से जुड़े दिग्गजों से सीधे संवाद करेंगे. वह उनसे उत्तर प्रदेश में फिल्म मेकिंग की संभावनाओं और उससे जुड़ी बुनियादी सुविधाएं विकसित करने को लेकर चर्चा करेंगे.

CM योगी बोले- देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की दरकार, UP यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ: मुंबई में मचे बाहरी बनाम भीतरी के घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्मों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी उठाने को तैयार है. सीएम ने कहा, ''हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी तैयार करेंगे. इसकी स्थापना के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगा. रोजगार सृजन की दृष्टि से भी यह अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. उन्होंने इसके लिए भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं.''

आजम खां एंड फैमिली को नहीं मिलेगी जमानत, रामपुर स्पेशल कोर्ट ने खारिज की अर्जी

फिल्म जगत के दिग्गजों से सीधे संवाद करेंगे CM योगी
योगी सरकार यूपी की फिल्म पॉलिसी में भी बदलाव की तैयारी कर रही है. इसके लिए फिल्म बंधु के जरिए नामी फिल्म निर्माताओं, कलाकारों को आमंत्रित किया जा रहा है. प्रस्तावित​ फिल्म सिटी में क्या सुविधाएं हों, क्या छूट मिले, फिल्म पॉलिसी को कैसे और आकर्षक बनाएं? इस बारे में सरकार सीधे फिल्मकारों से राय लेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री योगी फिल्म जगत से जुड़े दिग्गजों से सीधे संवाद करेंगे. वह उनसे उत्तर प्रदेश में फिल्म मेकिंग की संभावनाओं और उससे जुड़ी बुनियादी सुविधाएं विकसित करने को लेकर चर्चा करेंगे.

केदारनाथ त्रासदी: नहीं मिला कोई नर कंकाल, तीन दिन से 10 टीमें कर रहीं हैं खोजबीन

यूपी में फिल्म निर्माण को मिल चुका है इंडस्ट्री का दर्जा
यूपी में फिल्म निर्माण को को इंडस्ट्री का दर्जा पहले ही दिया जा चुका है दिया जा चुका है. कई फिल्मी हस्तियों ने यूपी में प्रॉडक्शन हाउस, स्टूडियो व एडिटिंग लैब आदि खोलने में दिलचस्पी दिखाई है, लेकिन छूट व प्रोत्साहन को लेकर बात नहीं बन रही है. निर्माता बोनी कपूर ने यूपी इंवेस्टर समिट में राज्य में करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से फिल्म इंस्टिट्यूट व स्टूडियो के लिए एमओयू किया था. इसके लिए उन्होंने लखनऊ व यमुना एक्सप्रेस-वे पर जमीन भी देखी है. सूत्रों की मानें तो जमीन के दाम में छूट को लेकर पेच फंसा है. ऐसे में सरकार सीधे फिल्मकारों से संवाद कर दिक्कतें दूर करेगी. इस आधार पर इंडस्ट्री सहित अन्य विभागों से भी समन्वय बनाकर और रियायतें तलाशी जा सकेंगी.

WATCH LIVE TV