अब UP के सभी 75 जिलों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, चुने गए हर जिले के 3 शहर और 3 गांव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand820455

अब UP के सभी 75 जिलों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, चुने गए हर जिले के 3 शहर और 3 गांव

उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन और स्टोरेज कैपेसिटी बढ़ाई जा रही है. वैक्सीन स्टोरेज के पास सिक्योरिटी के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जा रहे हैं. 

अब UP के सभी 75 जिलों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन, चुने गए हर जिले के 3 शहर और 3 गांव

लखनऊ: कोरोना वैक्सीन की तैयारियों को परखने के लिए बीते शनिवार लखनऊ में 6 जगहों पर ड्राई रन किया गया. इस दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स को बताया गया कि वैक्सीन का मैनेजमेंट कैसे करना है. लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक लाकर कैसे वैक्सीन लगानी है. इसके साथ ही उन्हें सिरिंज की डिस्पोजल टेक्निक भी समझाई गई. राजधानी में हुए इस ड्राई रन के बाद प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि 5 जनवरी 2021 से राज्य के सभी 75 जिलों में ड्राई रन किया जाएगा. इसके लिए हर जिले के 6 स्थान चुने गए हैं. इनमें 3 शहर और 3 ग्रामीण इलाके शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: अब गड्ढामुक्त होंगी उत्तर प्रदेश की सड़कें, IIT प्रोफेशनल्स करेंगे पास तभी बनेंगी

प्रदेश में 13,316 एक्टिव केस  
अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी भी दी कि इस समय प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 13,316 के करीब है, जबकि 5,65,731 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. साथ ही, राज्य में अब तक कुल 2,43,16,483 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: CM योगी का गोरखपुर दौरा, करेंगे 37 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण

सिक्योरिटी के लिए लगाए जा रहे सीसीटीवी
उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीन के लिए कोल्ड चेन और स्टोरेज कैपेसिटी बढ़ाई जा रही है. वैक्सीन स्टोरेज के पास सिक्योरिटी के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जा रहे हैं. बता दें, शनिवार को लखनऊ में केजीएमयू, लोहिया संस्थान, एसजीपीजीआई, सीएचसी माल, मलिहाबाद और सहारा हॉस्पिटल में ड्राई रन किया गया. इसमें कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल के अनुसार मॉक टीकाकरण किया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news