इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव हुईं साइबर क्राइम का शिकार
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव हुईं साइबर क्राइम का शिकार

प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने बीते सोमवार यानि 30 नवंबर को ही कुलपति का पदभार ग्रहण किया है. 

AU की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव. (फोटो क्रेडिट- इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट)

प्रयागराज: साइबर अपराधियों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव को अपना शिकार बनाया है. अपराधियों ने कुलपति के नाम से फर्जी ईमेल आईडी बनाकर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार सहित अन्य कई शिक्षकों को ईमेल भी भेजा. 

यूपी के इस शहर में सभी वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट हुई अनिवार्य

इसके अलावा अपराधियों ने मेल के माध्यम से लोगों को ऑनलाइन शॉपिंग करने का झांसा दिया. फर्जीवाड़े का खुलासा होने पर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की तरफ से कर्नलगंज थाने में तहरीर दी गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. 

fallback

VIDEO: चलती ट्रेन से गिरा व्यक्ति, RPF जवान की मुस्तैदी ने बचाई जान

हाल ही में संभाला है कुलपति का पदभार
प्रो. संगीता श्रीवास्तव ने बीते सोमवार यानि 30 नवंबर को ही कुलपति का पदभार ग्रहण किया है. गौरतलब है कि साल 2005 में केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त होने के बाद वह इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय की चौथी स्थायी कुलपति हैं. प्रो. श्रीवास्तव इविवि के गृह विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष रही हैं. जून 2019 में उन्हें प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विवि का कुलपति नियुक्त किया गया था. 

दलित युवक ने खेत से तोड़ लिया गन्ना, दबंगों ने पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट

बता दें कि 31 दिसंबर 2019 को प्रो. आरएल हांगलू के इस्तीफा देने के बाद से कुलपति का पद खाली था. प्रो. हांगलू के इस्तीफे के बाद पहले प्रो. केएस मिश्र कार्यवाहक कुलपति बने. उनके सेवानिवृत होने के बाद प्रो. पीके साहू एक दिन के लिए कार्यवाहक कुलपति हुए. प्रो. साहू के सेवानिवृत होने के बाद से प्रो. आरआर तिवारी को कार्यवाहक कुलपति का पदभार मिला था.

WATCH LIVE TV

 

Trending news