ड्रग डिपार्टमेंट पर होगी बड़ी कार्रवाई, जीएसटी डिपार्टमेंट ने जानकारी ना देने पर जताई नाराजगी

आगरा के ड्रग डिपार्टमेंट ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की और करोडों रुपए की नकली दवाईयां और प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की लेकिन इसके बारें में ड्रग डिपार्टमेंट ने जीएसटी डिपार्टमेंट को कोई जानकारी नहीं दी

ड्रग डिपार्टमेंट पर होगी बड़ी कार्रवाई, जीएसटी डिपार्टमेंट ने जानकारी ना देने पर जताई नाराजगी
आगरा में जीएसटी (GST) डिपार्टमेंट ड्रग (Drugs) डिपार्टमेंट को नोटिस जारी करेगा
आगराआगरा में जीएसटी (GST) डिपार्टमेंट ड्रग (Drugs) डिपार्टमेंट को नोटिस जारी करेगा. दरअसल आगरा के ड्रग डिपार्टमेंट ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की और करोडों रुपए की नकली दवाईयां और प्रतिबंधित दवाइयां बरामद की लेकिन इसके बारें में ड्रग डिपार्टमेंट ने जीएसटी डिपार्टमेंट को कोई जानकारी नहीं दी. जिसकी वजह से जीएसटी डिपार्टमेंट ड्रग डिपार्टमेंट से नाराज है.
 
 आगरा में जीएसटी के एडिशनल कमिश्नर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि हम ड्रग डिपार्टमेंट को नोटिस जारी करेंगे क्योंकि ड्रग डिपार्टमेंट ने आगरा में कई जगहों पर छापेमारी की और करोडों रूपए की दवाईयां जब्त की. लेकिन उन्होंने अब तक हमें छापेमारी में बरामद की गईं दवाईयों को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है,  जिसकी वजह से हम ड्रग कारोबारियों द्वारा की गई टैक्स चोरी का खुलासा नहीं कर पा रहे हैं.
 
लाइव टीवी देखें

 
आगरा में ड्रग डिपार्टमेंट को जुलाई से अब तक छापेमारी में कई बड़ी सफलताएं मिली हैं. दो बड़ी कार्रवाई में ड्रग डिपार्टमेंट ने आगरा में शास्त्री पुरम इलाके के एक मकान से जहां 1 करोड़ रुपए से ऊपर की दवाएं बरामद कीं वहीं दूसरी तरफ एतमाद्दौला क्षेत्र में मालवा ट्रांसपोर्ट कंपनी से 21 लाख रुपए की नशीली दवाएं और 63 लाख रुपए के सीरप बरामद किए. लेकिन इन छापों में बरामद हुई दवाईयों की जानकारी ड्रग डिपार्टमेंट ने जीएसटी डिपार्टमेंट को नहीं दी.

इसे भी पढ़ें: स्कूल में रैगिंग के बहाने होती थी क्रूरता

दरअसल ड्रग डिपार्टमेंट को जीएसटी डिपार्टमेंट को छापों में बरामद माल और उसकी कीमतों की जानकारी देना जरूरी है. ये जानकारियां जीएसटी डिपार्टमेंट को  टैक्स चोरी करने वाले कारोबारियों का पता लगाने में मदद करती हैं. इसके अलावा जीएसटी डिपार्टमेंट आगरा में बल्क में दवाईयां रखने वालों और ट्रांसपोर्टरों पर कड़ी नजर रख रहा है.