JEECUP 2021: यूपी पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा की जारी हुई एग्जाम डेट, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन

प्रवेश परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होंगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक होगी.

JEECUP 2021: यूपी पालीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा की जारी हुई एग्जाम डेट, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन
फाइल फोटो.

लखनऊ: UP Polytechnic JEECUP 2021: यूपी पॉलीटेक्निक शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में एडमिशन लेने के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित होने वाली है. यह जानकारी ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश (UPJEE) की तरफ से दी गयी है. यूपी पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन इस साल 15 से 20 जून तक होगा. 

UP Panchayat Chunav 2021: सिर्फ इन चार जिलों में बढ़ेगी ग्राम प्रधान की संख्या, जानिए पूरी डिटेल

दो शिफ्ट में होंगी परीक्षाएं
प्रवेश परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होंगी, जो तीन-तीन घंटे में होंगी. पहली शिफ्ट सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2:30 बजे से लेकर शाम 5:30 बजे तक होगी. बता दें कि एंट्रेस एग्जाम ऑनलाइन होंगे. 

Indian Navy Recruitment 2021: स्पोर्ट्स कोटा वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, भारतीय नौसेना कर रही है भर्ती

अगले हफ्ते से शुरू होंगे अवेदन
जानकारी के मुताबिक संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन होगा. इसके लिए विभाग के पोर्टल को फरवरी 2021 के तीसरे सप्ताह में खोला जाएगा. जिसके बाद इच्छुक उम्मीदवार jeecup.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. परीक्षाओं के विस्तृत कार्यक्रम का नोटिफिकेशन जल्द ही पोर्टल पर अपडेट कर दिया जाएगा. 

UP Panchayat Chunav 2021: कितनी है प्रधान की 'सैलरी'? वोट देने से पहले जान लीजिए...

हर साल होती है संयुक्त प्रवेश परीक्षा
बता दें कि राज्य के 1372 पालीटेक्निक संस्थानों में 2,39,155 सीटें हैं. जिनमें हर साल संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से एडमिशन लिए जाते हैं. यह परीक्षा इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी के विभिन्न ट्रेड्स में पॉलीटेक्निक कोर्सेस, फार्मेसी, बॉयोटेक्नोलॉजी, होटल मैनेजमेंट, एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस आदि में डिप्लोमा और पीजी डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए की जाती है.

UP Anganwadi Recruitment: यूपी आंगनवाड़ी में 50 हजार से ज्यादा पद खाली, जानें योग्यता व मेरिट से जुड़ी डिटेल

Viral Video: एक-दो नहीं बल्कि 5 बाघों के साथ पूल में नहा रहा शख्स, देखकर हैरान हैं लोग

WATCH LIVE TV