School Closed: नोएडा में बंद किए गए सभी बोर्डों के स्कूल, 12वीं तक 3 दिन के अवकाश का आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2359146

School Closed: नोएडा में बंद किए गए सभी बोर्डों के स्कूल, 12वीं तक 3 दिन के अवकाश का आदेश

class 1 to 12 school closed in noida: गाजियाबाद के बाद अब गौतमबुधनगर में भी सभी स्कूलों में बच्चों की छुट्टी की घोषणा की गई है. जिला प्रशासन ने यह आदेश जारी करते हुए 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद करने की घोषणा की.

school closed in noida

गौतम बुध नगर: गाजियाबाद के बाद अब गौतम बुध नगर जिले में भी सभी बोर्ड के स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है. कक्षा 1 से कक्षा 12वीं तक के सभी बोर्ड़ों के स्कूल को गौतमबुधनगर जिला प्रशासन की ओर से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल को बंद रखने का आदेश नोएडा प्रशासन की ओर से कावड़ यात्रा को ध्यान में रखकर लिया गया है. जिला प्रशासन ने ये कहा है कि 31 तारीख से 1 तारीख तक सभी स्कूल सरकारी और प्राइवेट स्कूल की फिजिकल कक्षांए नहीं चलाई जाएंगी. 

आदेश क्या है?

कांवड़ यात्रा के समय सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए गौतमबुधनगर जिला प्रशासन ने इस आदेश को जारी किया है. आदेश के मुताबिक जिले के कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूल फिजिकल रूप से न चलकर ये क्लासेज दिनांक 31 जुलाई से 1 अगस्त तक वर्चुअल ली जाएंगी वहीं 2 अगस्त को सभी स्कूलों में अवकाश घोषित है. 

fallback

रिपोर्ट के मुताबिक करीब 1.25 करोड़ कांवड़िए हरिद्वार और दूसरे घाटों से गंगाजल लेकर बाबा भोलेनाथ को जला चढ़ाने निकले हैं जिसे देखते हुए ट्रैफिक डायवर्जन के साथ ही छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं. 

गाजियाबाद में पहले ही स्कूल बंद
बीते दिन गाजियाबाद जिले के कई इलाकों में प्रशासन ने यातायात डायवर्जन की वजह से गाजियाबाद के सभी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया. जिसके मुताबिक 29 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा. इस आदेश का सभी स्कूलों को पूरी सख्ती से पालन करने को कहा गया था. इससे पहले यूपी के कई जिले में भी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. जिला प्रशासन ने अपने अपने जिले में 2 अगस्त तक मुजफ्फरनगर, हापुड़, मेरठ, वाराणसी के साथ ही सहारनपुर के सभी स्कूल बंद करने का पहले ही आदेश दे दिया है. इन सभी जगहों के जिला प्रशासन के आदेश पर प्राइमरी, हायर प्राइमरी से लेकर सेकेंडरी, सीबीएसई, आईसीएसई व यूपी बोर्ड की मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद किया गया है.

और पढ़ें- UP News: यूपी में 'लव जिहाद' पर उम्रभर झेलनी पड़ सकती है जेल की सजा, पेश विधेयक में सजा दोगुनी

Trending news