युवाओं में साहित्य के प्रति लगाव सुखद, डिप्टी सीएम ने 'बिखरे मोती' का किया विमोचन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2433226

युवाओं में साहित्य के प्रति लगाव सुखद, डिप्टी सीएम ने 'बिखरे मोती' का किया विमोचन

UP Latest News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग लिया. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने लखनऊ में सोमवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग लिया. पुस्तक के लेखक प्रसिद्ध हिंदी लेखक स्वर्गीय विद्या सागर श्रीवास्तव "नीरस" थे. 

किताब का संपादन श्याम सुंदर जी द्वारा किया गया है. पुस्तक एक कविता संग्रह है. जिसका नाम "बिखरे मोती" है. 

डिप्टी सीएम ने किया संबोधन
'बिखरे मोती' पुस्तक के विमोचन करने के दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपने संबोधन में युवाओं में साहित्य के प्रति बढ़ती दिलचस्पी को बेहद सुखद और गर्व से भरपूर बताया. स्वर्गीय विद्या सागर श्रीवास्तव जी के बारे में उन्होंने कहा कि उनके जैसे कवि का होना समाज के लिए अत्यंत जरूरी होता है. 'नीरस' जी एक शानदार साहित्यकार और कवि होने के साथ एक महान व्यक्तित्व के मालिक थे. आज उनके पुस्तक के विमोचन में सामिल होकर बेहद गर्व हो रहा है. 

परिवार वालों की तारीफ
कवि नीरस के घरवालों की तारीफ करते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि उनका परिवार बहुत अच्छा कार्य कर रहा है. जो नीरस जी के काम को लोगों तक पहुंचाने का जिम्मा उठाया है. इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने पुस्तक को बहुत शानदार लेखन का एक उदाहरण बताया है. 

यह भी पढ़ें - तेजतर्रार IPS अपर्णा गुप्ता को महिला सुरक्षा का जिम्मा, लखनऊ में तीन DCP ट्रांसफर

यह भी पढ़ें - 'विधर्मी जब भी मजबूत होगा, नीयत दिखाएगा' योगी ने कट्टरपंथियों को लेकर क्यों चेताया

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news