Etawah Road Accident : इटावा में बड़ा सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्राला दुकान में घुसा, दो लोगों की दर्दनाक मौत, रेस्‍क्‍यू जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2014341

Etawah Road Accident : इटावा में बड़ा सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्राला दुकान में घुसा, दो लोगों की दर्दनाक मौत, रेस्‍क्‍यू जारी

यूपी के इटावा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्राला एक दुकान में जा घुसा. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए और रेस्‍क्‍यू चलाया जा रहा है. अब तक दो लोगों की मरने की पुष्टि हुई है.

Etawah Road Accident

Etawah News : यूपी के इटावा में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्राला एक दुकान में जा घुसा. हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना पर मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए और रेस्‍क्‍यू चलाया जा रहा है. अब तक दो लोगों की मरने की पुष्टि हुई है. बताया गया कि मरने वालों की संख्‍या बढ़ भी सकती है. थाना इकदिल इलाके के अंतर्गत मानिकपुर मोड पर यह हादसा हुआ है. 

कोहरे में बढ़ जाते हैं सड़क हादसे 
ठंड में सड़क हादसों में इजाफा हो जाता है. सर्दियों में धुंध व घने कोहने की वजह से दृश्‍यता कम हो जाती है. यही वजह है कि थोड़ी से भी तेज गति जान को भारी पड़ सकती है. कोहरे में वाहन चलाते समय गति पर ध्‍यान रखें. ओवर स्‍पीडिंग से बिल्‍कुल बचें. ऐसे आपकी जान तो बची ही रहेगी साथ ही सड़क पर चलने वाले अन्‍य लोग भी सुरक्षित रहेंगे. 

इन बातों का रखें ध्‍यान 
कोहरे व धुंध में वाहन चलाते समय कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए. ध्‍यान रहे कि कोहरे के दौरान निर्धारित से कम गति में ही वाहन चलाना बेहतर रहेगा. और इन सबसे खास बात यह है कि कोहरे में दृश्‍यता कम हो जाती है तो आप अपनी लेन में ही वाहन चलाएं. 

हेडलाइट को लो-बीम पर रखें
जानकारी के मुताबिक, कोहरे में हेडलाइट हाई-बीम पर रखना आपके साथ-साथ सामने से आ रहे वाहन के लिए भी खतरनाक हो सकता है. हाई-बीम पर लाइट फैल जाती है और कोहरे में वाहन चलाते समय हाई-बीम पर लाइट रखने से सामने कुछ भी दिखाई नहीं देगा. वहीं कोशिश रहे कि कोहरे में वाहन चलाते समय पॉग लाइट का प्रयोग जरूर करें. 

 

Trending news