कन्नौज रेप केस में पोक्सो कोर्ट ने दिखाई सख्ती , 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया आरोपी नवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2388190

कन्नौज रेप केस में पोक्सो कोर्ट ने दिखाई सख्ती , 14 दिन की रिमांड पर भेजा गया आरोपी नवाब

Kannauj Rape Case :कन्नौज रेप केस में नबाव सिंह यादव मामले में पॉक्सो कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है. कोर्ट ने नवाब सिंह के वकील की दुष्कर्म की धारा न लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. और नवाब की 14 दिन की रिमांड मंजूर कर दी है. 

Nawab Singh

Kannauj Rape Case : कन्नौज रेप केस में पॉक्सो कोर्ट ने नबाव सिंह यादव मामले में अहम फैसला सुनाया है. अदालत ने नबाव सिंह यादव के पक्ष के अधिवक्ता द्वारा दायर याचिका को खारिज करते हुए पुलिस की विवेचना और पीड़िता के आरोपों को संज्ञान में लेते हुए दुष्कर्म की धारा को बढ़ाने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने पुलिस द्वारा नवाब की 14 दिन की रिमांड भी मंजूर कर ली है. 

 

इससे पहले शुक्रवार को कन्‍नौज में नाबालिग से रेप के आरोपी नवाब सिंह यादव का डीएनए जांच के लिए सैंपल लिया गया. साथ ही रेप पीड़‍िता के भी सैंपल लिए गए. डीएनए जांच के पता चल जाएगा कि वह गुनहगार है या बेकसूर. साथ ही घटना का सच भी पता चल जाएगा. वहीं, अयोध्‍या रेप केस में भी आरोपी पर शिकंजा कसा गया है. 

कोर्ट के आदेश के बाद सैंपल लिए गए 
कन्‍नौज रेप केस में आरोपी नवाब सिंह यादव को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था. कोर्ट ने आरोपी के डीएनए जांच के लिए मंजूरी दे दी थी. इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम जेल पहुंची और आरोपी नवाब सिंह यादव का सैंपल लिया. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, डीएनए जांच के लिए पांच एमएल खून का सैंपल लिया गया. इसके बाद जांच के लिए उसे लैब भेज दिया गया. 

पीड़‍िता के भी सैंपल लिए गए 
डीएनए जांच रिपोर्ट से पूरी घटना का खुलासा हो जाएगा. वहीं, एक टीम जिला अस्‍पताल पहुंचकर रेप पीड़‍िता के भी सैंपल लिए. दोनों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं. शनिवार को आरोपी नवाब सिंह यादव की जमानत याचिका पर भी सुनवाई होनी है. इससे एक दिन पहले शुक्रवा को कोर्ट ने जमानत पर सुनवाई टाल दी थी. आज की तारीख दी थी. 

अयोध्‍या रेप केस में सपा नेता के घर नोटिस चस्‍पा 
इसके अलावा अयोध्या गैंगरेप केस में भी आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसा गया है. आरोपी मोइन खान के बाद अब भदरसा के सपा नेता और चेयरमैन राशिद खान के घर पर पुलिस ने नोटिस चस्‍पा किया है. आज 17 अगस्त को कोतवाली नगर में पेश होकर बयान दर्ज कराने को कहा गया है. चेयरमैन मोहम्मद राशिद खान पर पीड़िता को धमकी देने का मुकदमा दर्ज है. 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : नवाब सिंह यादव की DNA जांच होगी?, उन्‍नाव रेप केस में आरोपी की जमानत पर फैसला आज

यह भी पढ़ें : सपा नेता नवाब सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, किशोरी की मेडिकल जांच के बाद नई धाराओं में केस दर्ज

Trending news