यूपी में तीन जून से कार्डधारकों को मिलेगा निशुल्क राशन, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान
Advertisement

यूपी में तीन जून से कार्डधारकों को मिलेगा निशुल्क राशन, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कल से यूपी में राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन मिलेगा. राशन वितरण सुबह 6 से रात 9 बजे तक होगा.

सांकेतिक फोटो

मयूर शुक्ला/लखनऊ: कोरोना महामारी से जूझ रहे गरीब लोगों के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के बड़े फैसले के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्ड धारकों को तीन जून से निशुल्क राशन मिलेगा. राशन वितरण सुबह 6 से रात 9 बजे तक होगा. सभी राशन डीलरों को प्रोटोकॉल के अंतर्गत राशन का वितरण करने के निर्देश दिए गए हैं.

  1. 3 जून से मिलेगा निशुल्क राशन
  2. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरण 
  3. 15 जून तक किया जाएगा निशुल्क राशन वितरण
  4. राशन वितरण सुबह 6 से रात 9 बजे तक होगा

यूपी के हर जिले में खुलेगी योग की पाठशाला, रोजगार के भी म‍िलेंगे मौके

3 जून से 15 जून तक निशुल्क राशन वितरण
राशन कार्ड धारकों को पोर्टेबिलिटी के अंतर्गत खाद्यान्न प्राप्त करने की सुविधा 3 जून से 15 जून के बीच होगी. इस अवधि में अंत्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों से संबद्ध यूनिटों पर पांच किलो प्रति यूनिट खाद्यान्न निशुल्क वितरण सुनिश्चित किया जाएगा. आवश्यक वस्तुओं के वितरण का एक रोस्टर निर्धारित किया जाएगा. संपूर्ण वितरण को विभक्त करते हुए सुविधाजनक ढंग से किया जाएगा. दुकानों पर भीड़ इकट्ठा न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा. राशन वितरण सुबह 6 से रात 9 बजे तक होगा. मास्क का प्रयोग न करने वाले उपभोक्ताओं को राशन नहीं मिलेगा. राशन की दुकानों पर कोरोना प्रोटोकॉल के अंतर्गत वितरण के निर्देश दिए गए हैं.

खाद्य एवं रसद विभाग को पहले ही अतिरिक्त बजट आवंटित 
वित्त विभाग द्वारा इस संबंध में खाद्य एवं रसद विभाग को पहले ही अतिरिक्त बजट आवंटित किया जा चुका है. ऐसे में सभी राशन कार्ड धारकों को निशुल्क खाद्यान् वितरण खाद्य एवं रसद विभाग को आवंटित विभागीय बजट से किया गया है. वित्तीय वर्ष 2021-22 में वितरण की प्रक्रिया के सम्बन्ध में विस्तृत दिशा-निर्देश खाद्य एवं रसद  विभाग द्वारा जारी किए गए हैं.

जवाहर बाग कांड की 5वीं बरसी आज: रामवृक्ष यादव ने सैकड़ों समर्थकों के साथ किया था जमीन पर अवैध कब्जा

WATCH LIVE TV

Trending news