Uttar Pradesh News: सीएम योगी का दिवाली तोहफा, पुलिस कर्मियों के लिए कर दिया ई-पेंशन प्रणाली का बंदोबस्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2459879

Uttar Pradesh News: सीएम योगी का दिवाली तोहफा, पुलिस कर्मियों के लिए कर दिया ई-पेंशन प्रणाली का बंदोबस्त

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें राज्य में पुलिस बल को मजबूत करने और कानून व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया और साथ ही उन्होंने साइबर अपराध से निपटने और महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान देने उपकरणों पर जोर दिया.

Uttar pradesh news

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को मजबूत बनाने और कार्मिकों की समस्याओं को हल करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं. इन निर्देशों में ई-पेंशन प्रणाली, समय पर पदोन्नति, साइबर सुरक्षा में सुधार, और महिला सुरक्षा के लिए विशेष पहल शामिल हैं.

बेहतर संवाद और समन्वय पर जोर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक में पुलिस बल को मजबूत बनाने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुलिस की सभी इकाइयों में बेहतर संवाद और समन्वय होना चाहिए, जिससे प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था बनाई जा सके.

वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश
मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे समय पर कार्यालय आएं और किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिन से अधिक लंबित न हो. उन्होंने कहा कि यदि किसी तरह की समस्या हो तो डीजीपी कार्यालय, गृह विभाग अथवा सीधे मुख्यमंत्री से समय लेकर मिल सकते हैं.

पुलिस बल को आधुनिक उपकरण
मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बल को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 40 अश्वों की आवश्यकता है, जिसकी क्रय और प्रशिक्षण की प्रक्रिया यथाशीघ्र पूरी की जाएगी.

साइबर क्राइम पर नियंत्रण
मुख्यमंत्री ने कहा कि बदलते समय के साथ साइबर क्राइम की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि साइबर फ्रॉड के संबंध में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है और साइबर क्राइम थाने स्थापित किए जा रहे हैं.

विशेष परिस्थितियों में पीआरवी 112 की भूमिका
मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष परिस्थितियों में पीआरवी 112 ने बेहतरीन परिणाम दिए हैं. उन्होंने कहा कि औसत रिस्पॉन्स टाइम घटकर 7.5 मिनट तक आ गया है और इसे और कम करने का प्रयास किया जाएगा.

महिला सुरक्षा
मुख्यमंत्री ने कहा कि वीमेन पॉवर लाइन 1090 को और उपयोगी बनाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिन जिलों से कम फोन कॉल आ रहे हैं, वहां इसके बारे में जागरूकता बढ़ाई जाएगी.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पड़ें: UP Uttarakhand News LIVE: यूपी के किसानों को मिलेगी सौगात, पीएम मोदी आज जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त

Trending news