UP Polytechnic entrance exams: आज से पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षाएं, 20 जून तक 3 पालियों में होंगे एग्जाम, चेक करें पूरा शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2290838

UP Polytechnic entrance exams: आज से पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षाएं, 20 जून तक 3 पालियों में होंगे एग्जाम, चेक करें पूरा शेड्यूल

UP Polytechnic entrance exams: सरकारी और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में एडमिशन के लिए आज से प्रवेश परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. एंट्रेंस एग्जाम के लिए लखनऊ में 15 केंद्रों समेत प्रदेश भर में कुल 207 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. 

 UP polytechnic entrance

Polytechnic entrance exams: सरकारी और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए गुरुवार, 13 जून से प्रवेश परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. प्राविधिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं.  प्रवेश परीक्षाएं 20 जून तक तीन पालियों में होगी. 

समय सुबह आठ से 10:30 बजे, दोपहर 12 से 2:30 बजे और शाम चार से 6:30 बजे तक रहेगा प्रवेश परीक्षा के लिए लखनऊ में 15 केंद्रों समेत प्रदेश भर में कुल 207 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.  प्रवेश परीक्षा के लिए 4.12 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 13 से 15 जून तक ग्रुप-ए की परीक्षा सात पालियों में, 15 से 18 जून तक ग्रुप-ई की परीक्षा छह पालियों में और अन्य ग्रुप की परीक्षाएं 18 जून को दो पालियों में होंगी.  19 और 20 जून को आरक्षित दिवस रखे गए हैं.  अभ्यर्थी परिषद के पोर्टल jeecup.admissions.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

14 जून को BSC व MSC नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा 
मेडिकल संस्थान के बीएससी व एमएससी नर्सिंग कोर्स में दाखिले के लिए 14 जून को प्रवेश परीक्षा होगी.  यह परीक्षा अटल चिकित्सा विश्वविद्यालय की ओर से 200 केंद्रों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 2:20 तक होगी.  विवि ने सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी किया है. परीक्षा में 1.10 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. सभी केंद्रों पर बायोमीट्रिक हाजिरी की व्यवस्था की गई है,जो एडमिशन लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है. परीक्षा के दौरान विडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी कराई जाएगी.  किसी भी तरह की लापरवाही पाई गई तो इस पर सख्त कार्रवाई होगी.

18 से AKTU,  M.Tech  और M.Pharm की मौखिक परीक्षा 
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के एमटेक और एमफार्म पाठ्यक्रम की सत्र 2023-24 की मौखिक परीक्षा 18 से 21 जून के बीच आयोजित की जाएगी.  इन वर्गों के छात्र-छात्राओं और सुपरवाइजर को परीक्षा की सूचना ईमेल द्वारा भेजी जा चुकी है.

यूपी के शिक्षकों को अपने गृह जिले में आने का रास्ता साफ, बेसिक शिक्षा परिषद ने जारी किए आदेश

Trending news