Bijli Chori: बिजली चोरों के घर देर रात या तड़के धावा बोलेगी छापामार टीम, जुर्माना देकर भी न छूट पाएंगे कटियाबाज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312391

Bijli Chori: बिजली चोरों के घर देर रात या तड़के धावा बोलेगी छापामार टीम, जुर्माना देकर भी न छूट पाएंगे कटियाबाज

UPPCL News: उत्तर प्रदेश के विद्युत विभाग ने बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चालू कर दिया है. विभाग ने यह कदम ने बिजली की लगातार बढ़ती मांग और लाइन लॉस रोकने के लिए किया है. हालांकि, विभाग इस बार चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एक अनोखा और नया तरीका इस्तेमाल कर रहा है... पढ़िए पूरी खबर ... 

Lucknow News

UP News: उत्तर प्रदेश के विद्युत विभाग ने बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ बड़ा अभियान चालू कर दिया है. विभाग ने यह कदम ने बिजली की लगातार बढ़ती मांग और लाइन लॉस रोकने के लिए किया है. हालांकि, विभाग इस बार चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एक अनोखा और नया तरीका इस्तेमाल कर रहा है. विभाग द्वारा अपनाए गए इस तरीके में विभाग द्वारा बनाई गईं टीमें घरों में देर रात यो फिर शाम के बाद चापा मार रही हैं. इस टीम में इस बार सिर्फ विजिलेंस के ही अधिकारी शामिल नहीं किए गए हैं. इस बार टीम में इलाकों के ही जेई या अन्य अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. 

विभाग को लगातार मिलती थीं शिकायतें 
बिजली विभाग का यह तरीका लगातार मिल रही शिकायतों के बाद सामने आया है. विभाग के अधिकारियों के अनुसार उन्हें लगातार लोगों द्वारा शाम से सुबह तक बिजली चोरी कररने की शिकायतें मिल रही थीं. वहीं कुछ लोग तो मीटर से बाइपास करके बिजली की चोरी कर रहे हैं. इन्हीं शिकायतों के बाद ही विभाग ने ऐसे छापेमारी करने का प्लान बनाया था. 

वाराणसी में 11 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
वाराणसी के लहरतारा में बिजली विभाग की छापेमारी में चोरी से बिजली का प्रयोग करते हुए 11 लोगों को टीम ने पकड़ा था. सभी आरोपियों के खिलाफ टीम ने मंडुआडीह थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है. बिजली विभाग का यह अभियान अधिशाषी अभियंता आशीष सिंह के निर्देश पर चलाया गया था. 

लखनऊ में भी चला अभियान
वाराणसी की तरह भी लखनऊ के आलमबाग और सआदतगंज में भी विभाग की टीम ने करीब 29 घरों में बिजली चोरी करते हुए लोगों को पकड़ा था. टीम ने बाताया कि बिजला की चोरी करके घरों में एसी और कूलर चला रहे थे. मुख्य अभियंता ने बताया कि टीम की कार्यवाही के बाद सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. प्रयागराज में तो टीम के साथ वहां के लोगों ने गाली-गलौच भी की. इसके बाद पुलिस ने उन सबके खिलाफ सरकारी काम में बाधा ड़ालने की धारा के अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

महाराजगंज में गांव वालों ने टीम के साथ मारपीट की
महाराजगंज में चेकिंग के लिए गई विभाग की टीम के साथ तुलसीपुर गांव के लोगों ने चेकिंग के दौरान मारपीट की. टीम ने पुलिस को शिकायत में बताया था कि वह प्रशासन के आदेश पर बिजली चेकिंग अभियान में गांव गए थे. जहां गांव के लोगों ने उनके साथ मारपीट की. इस मारपीट में लाइनमैन को चोटें आई हैं. 

यह भी पढ़ें - UP के 40 जिलों में खुलेंगे 5000 अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक से बेहतर होंगी सुविधाएं

यह भी पढ़ें - महिलाओं के लिए यूपी के शहर होंगे और भी सुरक्षित, नहीं बच सकेगा कोई अपराधी

Trending news