500-500 की गड्डियों में आग लगाकर सेंकने लगा हाथ, फिर ठंड से बचने के लिए मोबाइल-जेवरात भी फूंके

बताया जा रहा है कि महोबा के पुरानी मंडी परिसर में रहने वाला यह शख्स मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है. उसका कहना है कि उसे ठंड बर्दाश्त नहीं, इसलिए जो हाथ में आया उसे ही जलाकर सर्दी से छुटकारा पा लिया. 

500-500 की गड्डियों में आग लगाकर सेंकने लगा हाथ, फिर ठंड से बचने के लिए मोबाइल-जेवरात भी फूंके
सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: यूपी के महोबा से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है. यहां एक शख्स ने ठंड से निजात पाने के लिए इतना महंगा तरीका निकाला है, जिसे सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे. कहा जाता है कि ज्यादा महंगी चीज खरीदने का मतलब है पैसों में आग लगाना. लेकिन क्या हो जब पैसों में आग लगाना महज कहावत न रह जाए? 

ये भी पढ़ें: टनल में फंसे 11 वर्कर्स ने छोड़ दी थी जिंदा रहने की उम्मीद, एक फोन कॉल ने बचा ली सबकी जान

हाथ सेंकने के लिए लगा दी नोट की गड्डियों में आग
दरअसल, महोबा के एक शख्स ने ठंड से बचने के लिए 500-500 के नोट की कई गड्डियों में आग लगा दी और हंसते हुए पास में बैठ गया. वजह बस यह थी कि वह ठंड से परेशान था और आग जलाकर गर्मी पाना चाहता था. बता दें, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर के प्रकोप से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरह के जतन कर रहे हैं, लेकिन इस खबर ने लोगों को हैरान कर दिया है. 

ये भी पढ़ें: UP Police ने DDLJ के इस सीन को फिर किया फेमस, इस बार दिखाई राज और सिमरन की गलती

विक्षिप्त बताया जा रहा है व्यक्ति 
बताया जा रहा है कि महोबा के पुरानी मंडी परिसर में रहने वाला यह शख्स मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है. उसका कहना है कि उसे ठंड बर्दाश्त नहीं, इसलिए जो हाथ में आया उसे ही जलाकर सर्दी से छुटकारा पा लिया. व्यक्ति की यह हरकत लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. 

ये भी पढ़ें: Interesting Fact: कितना भी जरूरी हो, रात में पोस्टमॉर्टम नहीं करते डॉक्टर्स, जानें क्या है वजह

नोटों के साथ जला दिए जेवरात और मोबाइल फोन भी
महोबा बुंदेलखंड का वह इलाका है, जहां बड़े पैमाने पर गरीबी देखी जा सकती है. ऐसे में अगर कोई महज ठंड से बचने के लिए लाखों रुपये में आग लगा दे तो चर्चा का विषय कैसे न हो? आज तक वेबसाइट के हवाले से जानकारी मिली है कि यह मामला उस वक्त संज्ञान में आया, जब सब्जी मंडी के पास सफाई कर्मचारियों ने इस शख्स को कूड़े के ढेर में आग लगाते पाया. कर्मचारी उसके पास गए तो मालूम हुआ कि कूड़े में मामूली कागज नहीं, बल्कि 500-500 रुपये की कई गड्डियां थीं, जिसे उसने आग लगा दी थी. जलाए गए सामान में पैसों के अलावा 2 मोबाइल फोन और सोने-चांदी के जेवरात भी थे. 

ये भी पढ़ें: न रुकेगी, न दबेगी, अफसर को देनी होगी जानकारी, बस, आपको पता हो RTI, जानिए इसका प्रोसेस
 
पुलिस जांच में जुटी
इस बात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस टीम और आस-पास के लोगों के मन में भी यही सवाल आ रहा है कि उसके पास इतना सारा पैसा आया कहां से? हालांकि, इसका जवाब अभी तक नहीं मिल सका है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है. 

WATCH LIVE TV