UP Roadways: रक्षाबंधन पर रोडवेज बस में बहनों को फ्री सफर के लिए करना होगा ये काम, क्या साथी को भी नहीं देना होगा किराया?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2389198

UP Roadways: रक्षाबंधन पर रोडवेज बस में बहनों को फ्री सफर के लिए करना होगा ये काम, क्या साथी को भी नहीं देना होगा किराया?

UP Roadways: इस बार भी यूपी में रक्षा बंधन के मौके पर बहने रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर रही हैं. अगले 24 घंटे तक बहनें रोडवेज बसों में निशुल्क सफर तय कर सकेंगी. रक्षा बंधन पर बहनों को कोई दिक्कत ना हो इसलिए सीएम योगी ने उन्हें ये तोहफा दिया है.

UP Roadways

UP Roadways: यूपी में रक्षा बंधन के मौके पर बहनों को रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी गई है. जिससे बहनों को अपने भाई के घर आने और वापस अपने घर जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षा बंधन पर बहनों को बड़ा तोहफा दिया है. 18 अगस्त रात 12 बजे से ये सुविधा शुरू दी गई. जो अगले 24 घंटे तक बहनों के लिए जारी रहेगी. सरकार के इस कदम से बहनें काफी खुश नजर आ रही हैं. मेरठ के क्षेत्रीय प्रबंधक संदीप नाइक के मुताबिक, भैंसाली और सोहराब डिपो से सभी 600 बसों को ऑन रोड रखने के निर्देश दिए गए हैं.

रक्षा बंधन पर बहनों को तोहफा
जानकारी  के मुताबिक, सोहराब गेट 60 और भैंसाली से 75 अतिरिक्त बसों का संचालन होगा. लोकल रूटों पर ही बसों को संचालित किया जाएगा. जिस रूट पर यात्री अधिक होंगे उस पर तुरंत बसों को संचालित करने के निर्देश ARM को दिए गए हैं. महानगर बसों में भी इस अवधि में फ्री यात्रा की सुविधा बहनों को मिलेगी. प्रभारी सचिन सक्सेना के मुताबिक, 90 सीएनजी और 35 इलेक्ट्रिक बसों में महिलाएं फ्री यात्रा कर सकेंगी.

हर आधा घंटे में बस की सुविधा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को सुबह साढ़े पांच बजे से भैंसाली से बसों का संचालन शुरू हो गया है. रात नौ बजे तक बिजनौर और नजीबाबाद के लिए हर आधा घंटे में बसें मिलेंगी. शामली के लिए रात 8:30 बजे तक बसें संचालित होंगी. मेरठ - दिल्ली वाया एक्सप्रेस वे होते हुए हर 40 मिनट में बसें संचालित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें: UP Jobs: यूपी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में 1000 पदों पर भर्ती, रक्षाबंधन से पहले योगी सरकार का तोहफा

Trending news