close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधानमंत्री फरवरी में कर सकते हैं जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास : महेश शर्मा

केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को जेवर हवाई अड्डा का शिलान्यास कर सकते हैं. 

प्रधानमंत्री फरवरी में कर सकते हैं जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास : महेश शर्मा
केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा (फाइल फोटो)

नोएडा: केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 फरवरी को जेवर हवाई अड्डा का शिलान्यास कर सकते हैं. 

महेश शर्मा ने बताया कि जेवर हवाई अड्डा के निर्माण के लिए सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. करीब पांच हजार हेक्टेयर में बनने वाला जेवर हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 40 विदेशी कंपनियों ने जेवर क्षेत्र में ऑफिस व फैक्ट्री खोलने के लिए सरकार से जमीन मांगी है. उनके अनुसार जेवर हवाई अड्डा बनने से एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. 

'जेवर भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा'
महेश शर्मा ने बताया कि जेवर भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा होगा. दिल्ली का हवाई अड्डा 24 सौ हेक्टेयर में है जबकि मुंबई का हवाई अड्डा 14 सौ हेक्टेयर में है. महेश शर्मा ने कहा कि जेवर क्षेत्र यमुना नदी के किनारे बसे होने की वजह से हमेशा पिछड़ा क्षेत्र रहा है. यहां हवाई अड्डा बनने से क्षेत्र का चौमुखी विकास होगा. 

केंद्रीय मंत्री बताया कि पतंजलि समूह ने जेवर हवाई अड्डा के पास अपना उद्योग स्थापित करने का निर्णय लिया है जिससे विदेशों में आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्यात आसानी से हो पाएगा. 

(इनपुट - भाषा)