IBPS RRB Recruitment 2024: बैंक में पीओ-क्लर्क की 10 हजार पदों पर बंपर भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी, ये रहा आवेदन का तरीका
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312011

IBPS RRB Recruitment 2024: बैंक में पीओ-क्लर्क की 10 हजार पदों पर बंपर भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी, ये रहा आवेदन का तरीका

IBPS RRB Notification 2024:  आईबीपीएस ने करीब 10 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. इस भर्ती के जरिए रीजनल रूरल बैंक (आरआरबी) में पीओ और क्लर्क के पदों को भरा जाएगा. 

IBPS RRB Recruitment 2024: बैंक में पीओ-क्लर्क की 10 हजार पदों पर बंपर भर्ती की लास्ट डेट बढ़ी, ये रहा आवेदन का तरीका

IBPS RRB Notification 2024: बैंक में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. आईबीपीएस ने करीब 10 हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया गया है. आईबीपीएस द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के जरिए रीजनल रूरल बैंक (आरआरबी) में पीओ और क्लर्क के पदों को भरा जाएगा. आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन में आवेदन के लिए अनिवार्य योग्यता को जरूर देख लें. नीचे भर्ती से जुड़ी डिटेल दी गई है. 

कब तक कर सकते हैं अप्लाई
IBPS की इस भर्ती की शुरुआत 7 जून 2024 से हो चुकी है, आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 जून 2024 थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है. इससे उन कैंडिडेट्स को राहत मिली है, जो अब तक आवेदन नहीं कर पाए थे. अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास अब 30 जून 2024 तक फॉर्म भरने का मौका है. इस भर्ती के जरिए रूरल बैंक में 9995 पदों पर भर्ती की जाएगी. 

कैसे करें अप्लाई 
- आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा. 
- इसके बाद होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर जाएं. 
- अब आपके सामने CRP XII Application का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
-   मांगी गई डिटेल्स भरने के बाद रजिस्ट्रेशन पूरा करें.
-  इसके बाद आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 
-  भविष्य की जरूरतों के लिए इसकी कॉपी अपने पास रख लें. 

कहां करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आईबीपीएस की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा. आवेदन करने लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 850 रुपये एग्जाम फीस देना होगा. अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है.

आयु सीमा
ऑफिसर स्केल-I (असिस्टेंट मैनेजर) पद के लिए 18 से 30 साल ऑफिसर स्केल-II (मैनेजर) पद के लिए 21 से 32 साल ऑफिसर स्केल-II (सीनियर मैनेजर) पद के लिए 21 से 40 साल है. इस भर्ती से बैंकिंग ऑफिसर, सीए, पीओ, लॉ ऑफिसर वगैरह के पद भरे जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें. ध्यान रहे गलत या अधूरा भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

शैक्षिक योग्यता
ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है. ज्यादा डिटेल में जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं. उम्मीदवार का चयन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. जो कैंडिडेट सभी चरणों को क्लियर करेंगे, उनका चयन किया जाएगा. 

यूपी में 10वीं पास छात्रों को स्कॉलरशिप का आखिरी मौका, छात्रवृत्ति के लिए फटाफट ऐसे कर लें आवेदन

Government Jobs in UP: यूपी में लेखपाल क्लर्क से लेकर जूनियर इंजीनियरों की 13,000 भर्ती, जुलाई में होंगे आवेदन

 

 

Trending news