Gorakhpur News : 7 जुलाई को गोरखपुर आएंगे पीएम मोदी, कुशीनगर तक हो रही हैं दौरे की तैयारियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1760165

Gorakhpur News : 7 जुलाई को गोरखपुर आएंगे पीएम मोदी, कुशीनगर तक हो रही हैं दौरे की तैयारियां

Gorakhpur News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर और कुशीनगर का दौरा कर सकते हैं. आने वाले 7 जुलाई को उनके यहां आने की सूचना है, इसके तहत कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां की जा रही हैं.

BJP plans PM Modi (फाइल फोटो)

गोरखपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 7 जुलाई को दो जिलों गोरखपुर और कुशीनगर आ सकते हैं. इसके तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारियां की जा  रही है. दोनों जिलों के प्रशासन इसके लिए सतर्क भी हैं. पीएम नरेंद्र मोदी गोरखपुर में गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

व्यवस्थाओं का लिया गया जायजा
वहीं वो कुशीनगर में कृषि विश्वविद्यालय के शिलान्यास के साथ ही जनसभा की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. प्रशासनिक आधिकारियों के अनुसार प्रोटोकाल अभी नहीं आया है. बीते दिन गुरुवार को डीएम के साथ ही एसएसपी ने संबंधित कार्यक्रम को लेकर गीता प्रेस पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

समापन कार्यक्रम में होगे पीएम 
उन्होंने गीता प्रेस प्रबंधन को पीएम के आने की जानकारी दी व व्यवस्थाओं पर मंथन भी किया. गीता प्रेस के प्रबंधक है लालमणि तिवारी जिनके मुताबिक गीता प्रेस में 7 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी आएंगे और शताब्दी वर्ष समापन कार्यक्रम पीएम की उपस्थिति में ही होगा. चित्रमय शिव महापुराण पुस्तक का पीएम मोदी विमोचन भी करेंगे. 

कुशीनगर में भी तैयारी तेज कर दी गई हैं
यहां महात्मा बुद्ध कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की पीएम मोदी आधारशिला भी रखेंगे. उनके संभावित कार्यक्रम के लिए तैयारी जोरों पर हैं. कार्यक्रम स्थल गुरुवार को ही बरवा फार्म में आगे काम शुरू कर दिया जिसमें जर्मन हैंगर लगाने का कां किया जा रहा है. यहां के डीएम रमेश रंजन ने गुरुवार की शाम अधिकारियों के साथ बैठक की और कार्यस्थल का जायजा लिया. पीएम के आगमन को लेकर चार हेलीपैड भी तैयार किए जाएंगे.

और पढ़ें- UP Weather : यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट! किसानों के लिए जारी की गई एडवाइजरी

और पढ़ें- Horoscope Today 30 June 2023: मेष, कन्या, कुंभ राशि के जातकों को मिलेगी अच्छी खबर, जानिए आज का राशिफल

WATCH: जानें कब है आषाढ़ पूर्णिमा, धन और मानसिक समस्या के निदान के लिए करें ये महाउपाय

Trending news