प्रयागराज में पुलिस ने दो साल पहले मर चुके व्यक्ति को बना दिया गवाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand651028

प्रयागराज में पुलिस ने दो साल पहले मर चुके व्यक्ति को बना दिया गवाह

प्रयागराज में पुलिस ने एक झूठे केस में गवाह बनाने के लिए दो साल पहले मर चुके व्यक्ति का सहारा लिया. उन्होंने ऐसे इंसान को गवाह बनाकर पेश किया जो इस दुनिया में ही नहीं है. फिलहास इस बात का खुलासा हो गया है और दोषियों के खिलाफ मुकदमे के आदेश जारी हो चुके हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

प्रयागराज: प्रयागराज का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां झूठ का पर्दाफाश करने वाली पुलिस ने ही एक मृत व्यक्ति को गवाह बनाकर पेश कर दिया. इस बात का खुलासा तब हुआ जब सत्या देवी नाम की एक महिला ने कोर्ट में अर्जी देकर आरोप लगाया कि उसके बेटे विश्व प्रताप को लूट के मुकदमे में आरोपी बनाकर उसके खिलाफ फर्जी तरीके से आरोप पत्र पेश किया गया है.

महिला के आरोप के बाद इस मामले की जांच की गई तो एक हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ जिसमें सामने आया कि जिसे गवाह बनाया गया था वह 2 साल पहले ही मर चुका था. इसके बाद सीजेएम हरेंद्र नाथ ने फर्जी तरीके से बयान दर्ज करने वाले राम सनेही यादव और एसआई कृपा शंकर राय पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया है.  

बता है मुकदमे के जांच अधिकारी कृपा शंकर राय ने 25 मई 2015 को सरस्वती प्रसाद मिश्रा नाम के व्यक्ति का बयान दर्ज कर इसी बयान के आधार पर महिला के बेटे को आरोपी बनाते हुए उसके विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल किया था. फिलहाल इस केस में कोर्ट ने आरोप पत्र दाखिल करने के मामलें में SHO रहे राम सनेही यादव और SI कृपा शंकर राय के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है.

Trending news