Prayagraj news: पीसीएस जे परीक्षा की कॉपियां देखने का मौका, UPPSC ने पारदर्शिता के लिए उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2300204

Prayagraj news: पीसीएस जे परीक्षा की कॉपियां देखने का मौका, UPPSC ने पारदर्शिता के लिए उठाया बड़ा कदम

Prayagraj news: इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी. जानिए कितने बजे से कितने बजे तक दिखाई जाएंगी कॉपियां.....

UPPSC PCS J Mains 2022 Answer Sheets

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के लोक सेवा आयोग आज से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है. आयोग ने कॉपियां दिखाने के लिए रोज पांच घंटे निर्धारित किए हैं. बता दें कि यह आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी. आयोग ने 20 जून से 31 जुलाई तक रोज चार सत्रों में सुबह 10:30, 11:30, अपराह्न 2:30 और 3:30 बजे से उत्तर पुस्तिकाओं को दिखाने के लिए अनुक्रमांकवार अभ्यर्थियों को बुलाया है. 

पेपर लीक और कॉपियां बदलने का विवाद
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे के अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाने का फैसला पेपर लीक और कॉपियां बदलने के विवाद के बाद लिया है. कॉपियां दिखाने के लिए 20 तारीख से प्रतिदिन 23 को छोड़कर 29 जून तक और 1जुलाई को छोड़कर दो से लेकर  30 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है. इसमें एक-दो दिन बीच में छोड़े भी जाएंगे जिस दिन अवकाश होगा. पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थी अपनी कॉपी देख सकेंगे.  

18000 से अधिक कॉपियां दिखाएगा
आपको बता दें कि प्रत्येक अभ्यर्थी ने लिखित परीक्षा में छह पेपर दिए थे. इस तरह से आयोग 18000 से अधिक कॉपियां दिखाएगा. इन 31 दिनों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में कोई गड़बड़ी हुई है या नहीं. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि एक छात्र ने गड़बड़ी के आशंका जताई थी. 

और पढ़ें- UGC NET Exam Cancelled : यूजीसी नेट परीक्षा रद्द, गड़बड़ी मिलने के बाद NTA ने लिया फैसला

'अबकी बार पेपर लीक सरकार', UGC NET एग्जाम को लेकर अखिलेश का हमला, सात साल में आठ भर्ती परीक्षा रद्द

Trending news