देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, टेस्ट में फेल हो गए UP के स्मार्ट मीटर...
Advertisement

देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, टेस्ट में फेल हो गए UP के स्मार्ट मीटर...

जहां कोविड-19 के चलते उत्तराखंड प्रदेश सरकार ने विधायकों के वेतन भत्ते में 30 फीसदी की कटौती की है, वहीं राजधानी देहरादून के नगर निगम दरियादिली दिखा रहा है. नगर निगम ने विधायकों को एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की रात 10 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. कृषि विधेयक बिल को किसान विरोधी बता विरोध में उतरी AAP
केंद्र सरकार ने लोकसभा में कृषि संबंधित तीन बिल पारित किए हैं. इस बिल को लेकर सिसायी गलियरों में विरोध के स्वर उठते दिख रहें है. अब इस अध्यादेश के विरोध में आम आदमी पार्टी भी उतर गयी है. शनिवार को हरिद्वार में आम आदमी पार्टी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

2. देहरादून नगर निगम ने विधायकों के लिए खोला खजाना, 1-1 करोड़ रुपये देने का ऐलान
जहां कोविड-19 के चलते उत्तराखंड प्रदेश सरकार ने विधायकों के वेतन भत्ते में 30 फीसदी की कटौती की है, वहीं राजधानी देहरादून के नगर निगम दरियादिली दिखा रहा है. नगर निगम ने विधायकों को एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.

3. टेस्ट में फेल हो गए UP के स्मार्ट मीटर, चायनीज चिप की वजह से उछल रहा बिजली बिल
उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरोशन में धांधली से जुड़ी एक खबर सामने आई है. प्रदेश में लगने वाला बिजली स्मार्ट मीटर जांच में फेल हो गया है. पिछले दिनों लोड जम्पिंग की शिकायत के बाद मीटर सेंट्रल पावर रिसर्च इंस्टीट्यूट (CPRI) नोएडा भेजे गए थे, जहां जांच के बाद मुख्य मानक कॉन्स्टेंट में ही मीटरों को फेल पाया गया. 

4. कुमाऊं यूनिवर्सिटी के अधीन ही रहेगी SSJ यूनिवर्सिटी, 37 कॉलेजों का होगा विलय
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अस्तित्व में आने के बाद अब इसको संचालित करने की कवायद तेज हो गयी है. विश्वविद्यालय बनने के बाद अब उत्तराखंड आवासीय विश्वविद्यालय को इसमें सम्मिलित किया जा रहा है साथ ही अब तक कुमाऊं यूनिवर्सिटी के अधीन रहा एसएसजे परिसर अल्मोड़ा को भी इसमें शामिल करने की प्रक्रिया जारी है.

5. उत्तराखंड: धार्मिक स्थलों में चढ़ावा न आने से कर्मचारियों को रोजी-रोटी का संकट, 2 फीसदी रह गया दान
देशभर में लॉकडाउन की वजह उत्तराखंड के चमोली में भी धार्मिक स्थलों पर श्रदालुओं की आवाजाही के साथ-साथ धार्मिक क्रियाओं पर रोक लगाई गई थी. इसका सीधा असर मंदिरों में पुजारियों और कर्मचारियों पर पड़ रहा है. कोरोना के डर से लोग घरों में ही पूजा-पाठ कर रहे हैं.

6. मथुरा में हो रही कोरोना की फर्जी सैम्पलिंग, डॉक्टर के फर्जीवाड़े का वीडियो वायरल
मथुरा में कोरोना की फर्जी सैंपलिंग का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक डॉक्टर अपने ही 1 दर्जन से अधिक सैंपल करके जांच के लिए भेज रहा है. यह सैंपल अलग-अलग नामों से जांच के लिए भेजे जाते हैं. इसकी पुष्टि कोरोना सैम्पलिंग करने वाले एक डॉक्टर ने भी की है.

7. कल से मंडुआडीह स्टेशन नहीं बल्कि बनारस जाएंगी ट्रेनें, रेलवे की भी मंजूरी
पीएम मोदी की संसदीय सीट में स्थित मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का नाम अब बदलने जा रहा है. यूपी सरकार ने इसको लेकर तैयारी कर ली है. रविवार से मंडुआडीह की जगह स्टेशन बनारस के नाम से जाना जाएगा. इसके तहत स्टेशन पर लिखा मंडुआडीह नाम के बोर्ड को भी हटा दिया गया है. 

8. अयोध्या: राम मंदिर के चारों ओर लगेंगे सीता-अशोक वृक्ष, 200 वर्ष बढ़ जाएगी आयु!
राम जन्मभूमि परिसर में बन रहे राम मंदिर के चारों ओर सीता-अशोक वृक्ष लगाए जाएंगे. माना जा रहा है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा लगवाए जा रहे इन वृक्षों से राम मंदिर की आयु बढ़ेगी. खास कारण यह है कि सीता-अशोक वृक्ष लगभग 28 से 30 फीट ऊंचे होते हैं और डस्ट रोकने का काम करते हैं. 

9. यूपी ​में फिल्म सिटी के ऐलान से गदगद हुईं कंगना रनौत, CM योगी की प्रशंसा में किए ट्वीट्स
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है. इस पर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की प्रतिक्रिया आई है. कंगना ने सीएम योगी के ऐलान पर ट्वीट कर खुशी जताई है. उन्होंने लिखा, ''योगी आदित्यनाथ जी की ओर से किए गए इस ऐलान की मैं सराहना करती हूं. 

10. जल्द शुरू होगा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण, 10 OCT को साइन हो जाएगा कंसेशन एग्रीमेंट
गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर में प्रस्तावित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) से जुड़ी अच्छी खबर है. करीब 6 महीनों से कोरोना वायरस के कारण अटकी पड़ी यह परियोजना जल्दी ही रफ्तार पकड़ने वाली है. 

WATCH LIVE TV

Trending news