Nazar Dosh Upay: कुछ आसान उपाय करके बुरी नजर से तुरंत छुटकारा, नकारात्मक ऊर्जा का असर जल्द होगा दूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2045952

Nazar Dosh Upay: कुछ आसान उपाय करके बुरी नजर से तुरंत छुटकारा, नकारात्मक ऊर्जा का असर जल्द होगा दूर

Nazar Dosh Upay: व्यक्ति को उसके सोच, क्रिया या व्यवहार के रूप में  यह दोनों ऊर्जा मिल जाती है.जब कोई व्यक्ति पर बुरी नजर डालता है तो उस व्यक्ति पर नकारात्मक ऊर्जा का बुरा असर भी पड़ता है. सेकिन कुछ आसान उपाय अपनाकर बुरी नजर से तुरंत छुटकारा पाया जा सकता है.

buri nazar ke upay

Buri Nazar Ke Upay: बुरी नजर के बारे में काफी जमाने से बात होती रही है. बच्चे हों या बूढ़े, किसी को भी बुरी नजर लग सकती है. लोगों के करियर, नौकरी, बिजनेस, स्वास्थ्य पर इसका बहुत बुरा असर भी पड़ता है. बुरी नजर का इतना प्रभाव होता है कि व्यक्ति किसी न किसी समस्या में उलझा ही रहता है. दरअसल, हमारे आसपास सकारात्मक व नकारात्मक दोनों ऊर्जा मौजूद होती हैं और व्यक्ति को उसके सोच, क्रिया या व्यवहार के रूप में  यह दोनों ऊर्जा मिल जाती है.जब कोई व्यक्ति पर बुरी नजर डालता है तो उस व्यक्ति पर नकारात्मक ऊर्जा का बुरा असर भी पड़ता है. सेकिन कुछ आसान उपाय अपनाकर बुरी नजर से तुरंत छुटकारा पाया जा सकता है. 

बुरी नजर उतारने के उपाय
अगर नजर लग जाने से बच्चा दूध भी नहीं पी पा रहा है तो थोड़ा सा दूध लें और  उसके सिर से तीन बार वारकर कुत्ते को पिलाएं. इस उपाय से नजर दोष से तुरंत निजात मिलेगा. 
अगर बिजनेस या किसी और व्यवसाय में आर्थिक रूप से तंगी बनी रहती है, लगातार घाटा हो रहा है इसके लिए एक उपाय करें. ऑफिस या दुकान में नींबू मिर्च टांगें इससे नजर दोष के साथ वास्तु दोष भी खत्म होगा.
घर के किसी बड़े सदस्य को अगर नजर लगी है तो उनको लिटाएं और फिटकरी का एक टुकड़ा उनके सिर से पैर तक सात बार वारकर जला दें.
बुरी नजर को उतारने के लिए थोड़ा सा सेंधा नमक लेकर सिर के ऊपर से 7 बार उतार कर एक गिलास पानी में डाल दें। इसके बाद इसे फेंक दें.
बच्चे को नजर दोष से अगर बचना है तो एक सरल उपाय करें. बच्चे के गले में काला धागा के संग हाय वाली चांदी का लॉकेट डाल दें. इससे नजर नहीं लगेगा.
खाते समय अगर व्यक्ति पर बुरी नजर लग जाए, उसका खाना खाने में मन न लगे तो इमली की 3 टहनियां लें और उस व्यक्ति के सिर से उतारे और उसको जला दें. आप ये एक सरल उपाय कर सकते हैं. 

और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 6 January 2024: इन तीन राशियों पर होगी शनिदेव की कृपा, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?

Trending news