Aaj Ka Rashifal: इन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा गुरुवार, हो सकती है खुशियों की बरसात, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2340903

Aaj Ka Rashifal: इन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा गुरुवार, हो सकती है खुशियों की बरसात, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 18 July 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 July दिन गुरुवार है.     

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 18 July 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 July 2024, गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. सेहत नरम रहेगी,चेस्ट इन्फेक्शन होने का भी खतरा है. बिजनेस मध्यम रहेगा. लोग परिणाम की चिंता किए बिना सिर्फ काम पर फोकस करें.

वृष राशि: आज का दिन इन जातकों के लिए बढ़िया रहेगा. आज करियर के लिहाज से दिन अच्छा है.  ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवा वर्ग को ड्राइव सचेत होकर करनी है. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरुवार का दिन मिला जुला रहेगा.  आज घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. युवा वर्ग लाइफस्टाइल को अपडेट करने के लिए प्रयासरत नजर आ सकते हैं. लाइफ पार्टनर की सेहत नरम रह सकती है.

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन थोड़ा सा रिश्की हो सकता है. आज गर्भवती महिलाओं को सेहत का ध्यान रखना है, गलत खानपान से सेहत खराब हो सकती है. आज कर्मचारियों को कार्यों को लेकर थोड़ा टाइट करना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन मिला जुला रहेगा. आज लव लाइफ में तनाव हो सकता है. आज परिवार में बड़े भाई के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. सेहत नरम रहेगी.

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों की गुड बुक में आने का मौका मिलेगा. आज कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. सॉफ्टवेयर इंजीनियर है या टेक्नोलॉजी के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें हुनर का प्रदर्शन करने का अवसर मिल सकता है. सेहत की दृष्टि से दिन मिला जुला रहेगा

सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  सेहत की दृष्टि से दिन मिला जुला रहेगा. दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा. संतान की तरफ से सुखी रहेंगे.

कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. विशेष काम को लेकर आप बाहर जा सकते हैं. विदेश में रह रहे  किसी परिजन से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. परिवार में  किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

तुला राशि: तुला जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा.  बिजनेस में नया संपर्क बन सकते हैं. माता जी आपको यदि कोई जिम्मेदारी दे, तो आप उसमें ढुल बिल्कुल ना दें. जीवनसाथी  आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे.

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. सेहत के लिहाज से दिन कमजोर रहने वाला है. आज कुछ मौसमी बीमारी  आपको अपनी चपेट में ले सकते हैं, ध्यान रखें. कोई कानूनी मामला आपके लिए समस्या बन सकता है. आपको  अपने किसी सहयोगी की कोई बात बुरी लग सकती है.

धनु राशि: धनु जातकों के लिए गुरुवार का दिन मिला जुला रहेगा.  आज पैसे की दिक्कत हो सकती है. कोई धन संबंधी समस्या चल रही थी, तो वह भी  दूर होगी. परिवार में किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे.

मकर राशि: आज का दिन मकर राशि के लोगों को रिस्क लेने से बचना है. घर में सब ठीक ठाक चलेगा. कर्मचारियों को कार्यों को लेकर थोड़ा टाइट करना होगा, कुछ न कहने से वह लापरवाह हो सकते हैं. सेहत की दृष्टि से दिन मिला जुला रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन तनाव भरा रह सकता है. आज बिजनेस में दोपहर बाद अधूरे  काम पूरे हो सकते हैं. प्रेम संबंध के मामलों में युवा वर्ग को ओवर एक्साइटेड नहीं होना है, समय और माहौल देखकर ही अपनी बात रखें.

मीन राशि:  मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  आज परिवार में बड़े भाई के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, संय़म से काम लें. इम्यून सिस्टम मजबूत होने से छोटी-मोटी बीमारी आएगी और चली भी जाएंगी.

 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Trending news