संभल में शादी समारोह में काल बना घटिया मसाला, दूल्हा-दुल्हन समेत 126 की हालत बिगड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2120860

संभल में शादी समारोह में काल बना घटिया मसाला, दूल्हा-दुल्हन समेत 126 की हालत बिगड़ी

Up News: संभल गांव में शादी में डेट एक्सपायर मसालों का खाना खाने से दूल्हा दुल्हन समेत 126 लोगो की हालत बिगड़ गई है. मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने मसाला विक्रेता की दुकान पर छापा मारा है.

food poisoning

Up News/सुनील सिंह : उत्तर प्रदेश के संभल गुन्नौर कोतवाली इलाके के डांडा गांव में शादी में हडकंप मच गया. दरअसल शादी की दावत में डेट एक्सपायर मसाले से खाना बना. इस वजह से दूल्हा दुल्हन समेत शादी में आए लोगों का हाल बुरा हो गया. उल्टी,पेट में दर्द के कारण सभी को एस एच सी में भर्ती कराया गया है .मामले की जानकारी के बाद खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने मसाला विक्रेता की दुकान पर छापा मारा है.

एक्सपायर मसालों से बिगड़ी हालत
इस समय शादी का महौल जोरो पर है. जगह-जगह पर शादी का जश्न मनाया जा रहा है इसी बीच संभल के एक गांव में हड़कंप मच गई. दावत में पहुंचे लोगों ने जब खाना खाया, उसी दौरान लोगों की हालत बिगड़ गई. दरअसल शादी में खाना डेट एक्सपायर मसाले से  बनाया गया था. इससे दूल्हा दुल्हन समेत 126 लोगों की हालत बिगड़ी गई.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दुकान पर छापा मारा 
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दावत खाने से बीमार लोगो के इलाज के लिए कैंप लगाया है. मामले की जानकारी के बाद मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने शादी समारोह स्थल पर पहुंचकर डेट एक्सपायर मसालों के पैकेट जब्त किए हैं. मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी की टीम ने मसाला विक्रेता की दुकान पर छापा मारा है. साथ ही मसालों के सैंपल लिए हैं. दुल्हन के पिता ने दुकानदार के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी .खाद्य सुरक्षा विभाग मसाला विक्रेता दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की तैयारी में जुट गई है. 

विशेष ध्यान स्वास्थ सर्वप्रथम है
गौरतलब है कि शादी समारोह में कार्य अधिक होने से लोगों में आपाधापी लगी होती है. लेकिन इस आपाधापी में स्वास्थ सर्वप्रथम है. इसलिए शादी समारोह हो या सामान्य जीवन खान-पान का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें- Lucknow News: 10वीं बोर्ड परीक्षा के तनाव में प्रिंसिपल की बेटी ने की आत्महत्या, लोहे के ग्रिल से लटका मिला शव

Trending news